अखिलेश यादव दंगे कराते है और हम दंगल कराते है:अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज बागपत के सिखेड़ा गांव में पहुँचे। यहा उन्होंने सांसद खेल स्पर्धा में कहा कि प्रदेश में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन हो रहा है। सांसद खेलों को बढ़ावा दे रहे है और  आयोजन पर सपा के  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अंगुली उठा रहे है। कहां कि,  अखिलेश यादव दंगे कराते है और हम दंगल कराते है। देश मे ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ी खेलों में पदक जीतते हैं। अमीरों के बच्चे नहीं गरीबों के बच्चे खेलों में पदकों की भूख को मिटाकर नाम कमाते है। ऐसी स्पर्धाओं से जीते खिलाड़ियों को साई के कोच से ट्रेनिग दिलाकर तराशा जाएगा। ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ियों को तैयार कराकर देश के लिए खिलाया जाएगा। उन्होंने ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की युवाओं का मनोबल बढ़ाने पर प्रशंसा की। 


बागपत के लोकप्रिय सांसद सतपाल सिंह  जी ने सांसद निधि के रूप में खेलों के आयोजन मैं अपने आप को पूरी तरीके से समर्पित किया वहीं पर सांसद खेल स्पर्धा माध्यम से ऐसे टूर्नामेंट का आयोजन कराया जहां पर प्रतिभागियों को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है आपने स्वयं देखा सैकड़ों खिलाड़ियों ने कुश्ती में भाग लिया इस तरह से भाजपा के जो सांसद देशभर में खेलों का आयोजन करवा रहे हैं खेल को आगे बढ़ाओ मिल रहा है खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानने के लिए बढ़ावा मिल रहा है और जो खिलाड़ी अच्छा करेंगे फाइनल में आएंगे उनको प्रदेश स्तर पर कैंप लगवाने का एक अच्छा मौका मिलेगा प्रशिक्षण मिलेगा और इस तरीके से हम कोने-कोने से लाखों खिलाड़ियों को चुनरी पाएंगे आगे बढ़ा भी पाएंगे यह आयोजन अपने आप में एक शुरुआत है जिसमें पूरे प्रदेश भर में एक वातावरण खड़ा किया है खेलों के प्रति

https://youtu.be/r5Deo4PzQls

निश्चित तौर पर खेलो इंडिया यूथ गेम हो खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम हो इसमें 11 टूर्नामेंट में 6से 7- 7 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं राष्ट्रीय स्तर पर इसके अलावा जो खेलो इंडिया सेक्टर है 1000 सेंटर पूरे देश में हम बना चुके हैं इसके अलावा सभी राज्यों में नेशनल सेंटर एक्सीलेंस और स्टेट सेंट एक्सीलेंस कभी वहां पर निर्माण करके उनको चलाने का काम किया गया ताकि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जा सके टारगेट लंबी पूण टीम के माध्यम से खिलाड़ियों के रहने की खाने पीने की उनको अलाउड पॉकेट मनी भारत सरकार की तरफ से मिलता है ताकि जैसे कि अच्छे खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग मिल सके जहां एक तरफ हम खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं वहीं पर अखिलेश यादव जी जिनकी सरकार के समय दंगे होते थे आज दंगल का विरोध कर रहे हैं खेलों का विरोध कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश की जनता उनसे पूछना चाहेगी कि दंगे वाले चाहिए थे किया दंगल करवाने वाले जो खेलों को बढ़ावा देने वाले हैंदेखे हर किसी को एक अवसर मिलता है अपना रास्ता बदलने का और सही रास्ते पर आने का अगर युवाओं को खेल का रास्ता मिले तो मानसिक और शारीरिक स्वस्थ रह सकते हैं राष्ट्र निर्माण में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं अगर वही युवा गलत रास्ते पर चला जाए कहीं नशे से ग्रस्त हो जाए कहीं गलतN संगत में पड़ जाए तो हम उसको खो देते हैं भारत अपना वर्तमान भविष्य को देता है हम नहीं चाहते कि ऐसा हो हम चाहते हैं कि युवा खेलों में भी आगे आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show