विधायक की है पहाड़ापुर में पकड़ी गई 125 बोरी सीमेंट

उपजिलाधिकारी कर्नलगंज हीरालाल के निर्देश पर हुई कार्रवाई
रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीम ने मौके पर पहुंचकर गहन छानबीन करके दुकानदार का लिया बयान
कटरा बाजार (गोंडा)। स्थानीय तहसील के थाना कटरा बाजार क्षेत्र अन्तर्गत पहाड़ापुर में एक दुकान में नॉट फॉर सेल लिखी सीमेंट की बोरी रखी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उपजिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार की देर शाम तीन दुकानों को सील कर दिया गया। दुकानों में रखी 125 बोरी सीमेंट पकड़े जाने के बाद रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीमें मौके पर पहुंचीं और गहन छानबीन कर दुकानदार का बयान लिया।
मामला तहसील कर्नलगंज के थाना कटरा बाजार क्षेत्र के अन्तर्गत पहाड़ापुर चौकी के समीप ग्राम पंचायत पहाड़ापुर चौराहे के पास स्थित केके ट्रेडिंग कंपनी के दुकान पर नाट फार सेल सीमेंट बिक्री के लिए रखे होने का वीडियो वायरल हुआ था। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार की देर शाम अधिकारियों की टीम की मौजूदगी में 125 बोरी सीमेंट पकड़ी और दुकान को सील कर दिया गया। वहीं दुकान पर रखी सीमेंट पकड़े जाने के बाद रविवार को इनकम व सेल्स टैक्स की टीमें मौके पर पहुंची जहाँ 100 की जगह दुकान से 125 बोरी सीमेंट निकली।

इनसेट
सीमेंट रखने में आया क्षेत्रीय विधायक का नाम
कटरा बाजार। दुकान में रखी सीमेंट के मामले में क्षेत्रीय विधायक का नाम सामने आया है। दुकानदार ने जांच करने गई टीम को बताया कि जो सीमेंट रखी है वह विधायक की है। वहीं बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान बगैर लाइसेंस मिली। निरीक्षण के दौरान उक्त बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान का रजिस्ट्रेशन नहीं मिला और सरकारी सीमेंट का कोई लेखा-जोखा नहीं मिला। दुकान मालिक ने कहा 100 बोरी सीमेंट क्षेत्रीय विधायक ने रखवाई है। जिसके संबंध में दुकान मालिक ने एसडीएम को लिखित बयान दिया है। दुकानदार शुक्ला ने बताया कि 400 रुपये में सीमेंट की भरी बोरी बेच रहा हूं। इस मौके पर उपजिलाधिकारी, तहसीलदार कर्नलगंज,चौकी प्रभारी पहाड़ापुर अभिषेक मिश्र सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस संबंध में उप जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि शनिवार की देर शाम उन्हें थाना कटरा बाजार क्षेत्र के पहाडा़पुर के पास एक दुकान में नॉट फॉर सेल लिखी सीमेंट की बोरियां रखी होने का वीडियो प्राप्त हुआ और शिकायत मिली, जिस पर मौके पर नायब तहसीलदार अनीश सिंह को भेजा गया तो दुकानदार दुकान बंद करके फरार हो गया था। काफी इंतजार के बाद देर शाम सीमेंट रखी दुकान का कोई पहचान ना होने के कारण तीन दुकानों को सील कर दिया गया था और रविवार को संबंधित विभागों की टीम को बुलाकर जाँच कराई गयी है जिसकी रिपोर्ट मिलते ही दोषी जनों के विरुद्ध सुसंगत कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show