एशेज के पहले दो टेस्ट के लिए एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

मेलबर्न, (हि.स.)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल (एनएसपी) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए विकेटकीपर एलेक्स कैरी को 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया है।

कैरी ने टिम पेन की जगह ली है जिन्होंने पिछले हफ्ते खेल से कुछ समय के लिए छुट्टी लेने का फैसला किया था। उन्होंने इससे पहले टेस्ट कप्तान का पद भी छोड़ दिया था और अब पैट कमिंस टीम की अगुवाई करेंगे।

एनएसपी अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ”एलेक्स एक दिवसीय क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। वह एक उत्कृष्ट क्रिकेटर और एक अच्छे व्यक्ति हैं और टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे।”टीम में शामिल किए जाने पर कैरी ने कहा, ”मैं इस अवसर को पाकर अविश्वसनीय रूप से बहुत खुश हूं। मेरा ध्यान ऑस्ट्रेलिया को एशेज जीतने में मदद करने के लिए तैयार करने और अपनी भूमिका निभाने पर है।”उन्होंने कहा,”यह मेरे पिताजी के लिए भी है जो मेरे कोच, सलाहकार और साथी रहे हैं, मेरी मां, मेरी पत्नी एलोइस, बच्चे लुइस और क्लेमेंटाइन, मेरे भाई और बहन और उन सभी के लिए जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। मैं अपनी पूरी कोशिश करूँगा उन्हें और हमारे देश को गौरवान्वित करूंगा।”

पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस तरह है- पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुछाने, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन, मिशेल स्वेप्सन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show