असम में पिछले 24 घंटे में 131 नये कोरोना मरीज, दो की मौत

-177 हुए स्वस्थ

गुवाहाटी, (हि.स.)। असम में अन्य हिस्सों की तुलना में कामरूप (मेट्रो) जिला में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक सामने आ रही है। प्रमुख शिक्षण संस्थानों में भी कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से पांव पसारने लगा है। हालांकि, नए वेरिएंट ओमीक्रोन की राज्य में अभी तक इंट्री नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने नये वेरिएंट से निपटने के लिए सभी तरह की आवश्यक तैयारियां की हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान 131 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 55, नलबारी में 13, कामरूप (ग्रामीण) में 10 और डिब्रूगढ़ में 09 नये मरीज सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 18 हजार 988 पहुंच गयी है जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या छह लाख 10 हजार 430 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 177 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

इसके अलावा राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसी के साथ अब तक छह हजार 137 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार 74 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.62 प्रतिशत दर्ज हुआ है।

राज्य में कुल दो करोड़ 61 लाख 92 हजार 585 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 31,849 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show