केएमसी चुनाव : वोटिंग के व्यापक अशांति, बमबारी में एक की हालत गंभीर

विपक्ष के कई उम्मीदवारों को मारने पीटने का आरोप

कोलकाता, (हि.स.)। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के लिये रविवार को हो रहे मतदान के दौरान महानगर के विभिन्न इलाकों से अशांति की खबरें आ रही हैं। सुबह से ही विभिन्न हिस्सों में हिंसा, बमबारी और उत्पात की घटनाएं सामने आ रही हैं। सियालदह के टाकी स्कूल के सामने बमबारी हुई है जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। आरोप है कि सत्तारूढ़ पार्टी के लोगों ने बमबारी की है। घायल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बेहला के वार्ड नंबर 121 में सिरिट प्राथमिक विद्यालय में सीपीएम उम्मीदवार आशीष मंडल को मतदान केंद्र में घुसने से रोक दिया गया। आरोप है कि सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों ने उनके साथ धक्कामुक्की की।

45 नंबर वार्ड में मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर जाने से रोक दिया गया। यहां तक कि कांग्रेस के उम्मीदवार संतोष पाठक के पोलिंग एजेंट अमिताभ चक्रवर्ती को भी प्रताड़ित किया गया है। आरोप है कि आवश्यक कार्रवाई की जगह पुलिस ने कांग्रेस नेता को ही गिरफ्तार करने की धमकी दे डाली है। 20 नंबर वार्ड में भाजपा उम्मीदवार मुकुंद झावर को भी मारा पीटा गया है। उनके पोलिंग एजेंट को भी नहीं बैठने दिया गया।

81 नंबर वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार तानिया पाल को मतदान केंद्र के अंदर घुसने से रोक दिया गया। 35 नंबर वार्ड से भाजपा उम्मीदवार गिरीश कुमार शुक्ला को मारने पीटने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा है। वार्ड नंबर 22 और 19 में फर्जी मतदाता लाकर तृणमूल के पक्ष में वोटिंग के आरोप लगे हैं। यहां से भाजपा की उम्मीदवार और पूर्व उप मेयर मीना देवी पुरोहित के साथ बदसलूकी की गई। आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने उनके कपड़े फाड़ डाले।

वार्ड नंबर 35 में पुलिस के सामने ही कांग्रेस और तृणमूल के कार्यकर्ताओं में हाथापाई होती रही जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इसके अलावा बेलियाघाटा 36 नंबर वार्ड में भी खन्ना स्कूल के सामने दो बम फोड़े गए हैं। हालांकि यहां कोई घायल नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show