धामी सरकार के विकास कार्य युवा राजनीति के लिए प्रेरणास्रोत : तेजस्वी सूर्या

  • पांच माह में पांच साल के बराबर धामी सरकार ने किया है विकास कार्य

देहरादून, (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र के सांसद तेजस्वी सूर्या ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि धामी ने 5 माह में 5 वर्ष के बराबर कार्य किया है। वे युवा राजनीति के प्रेरणास्रोत बन गए हैं। उन्होंने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में सोमवार को आयोजित ”यूथ कैन लीड” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सूर्या ने उत्तराखण्ड के युवाओं से प्रदेश के विकास में भागीदार बनने की अपील करते हुए कहा कि स्वरोजगार की दिशा में अपना योगदान दें। राजनीति जन सेवा का आधार भी है। युवा देश का भविष्य हैं, उन्हें देश के विकास में भागीदार बनना होगा। युवा अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आगे आएं।

सांसद सूर्या ने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि है। आदि शंकराचार्य ने कर्नाटक में श्रृंगेरी मठ तथा बद्रीनाथ एवं केदारनाथ में धर्म पुनरोत्थान का कार्य कर कर्नाटक और उत्तराखंड को जोड़ने का भी कार्य किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वीर भूमि भी है। इंडियन मिलिट्री एकेडमी से पास आउट होने वाले सैन्य अफसरों में 10 प्रतिशत उत्तराखंड के होते हैं, जबकि राष्ट्रीय जनसंख्या में उत्तराखंड का औसत एक प्रतिशत ही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भूमि ने देश को पहला सीडीएस दिया। इस अवसर पर उन्होंने दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत का भी स्मरण कर नमन किया।

सांसद सूर्या ने कहा कि पिछले सात साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में बदलाव आया है। हमारे धार्मिक आस्था के केन्द्रों के पुनरूद्धार के साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, हवाई सेवा, रेल, खेल हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। देश की ज्वलंत समस्याओं का समाधान किया गया है चाहे वह अनुच्छेद 370 हो या राम मंदिर का मसला हो या वन रैंक वन पेंशन का मसला हो। युवाओं का रोजगार एवं स्वरोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के प्रयास किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show