आयुक्त ने किया मंडल के बूथों व स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण

मंडल के सभी उप जिलाधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रधानाध्यापकों के साथ तत्काल बैठक करके कोविड टीकाकरण का कार्य शीघ्र संपन्न कराएं – आयुक्त

       आयुक्त, देवीपाटन मंडल एस०वी०एस० रंगाराव ने आज मंडल के चारों जनपदों-  गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती के बूथों व स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण कर अर्हता तिथि 01 जनवरी, 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नियमावलियों का विशेष पुनरीक्षण- अंतिम प्रकाशन कराये जाने की स्थिति तथा शासन के निर्देशानुसार 15 से 18 आयु वर्ग के बालक/ बालिकाओं को कराए जा रहे टीकाकरण की स्थिति का आकस्मिक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
       आयुक्त, ने जनपद गोंडा के जनता इंटर कॉलेज इटियाथोक, जनपद बलरामपुर के एमपीपी इंटर कॉलेज बलरामपुर व प्राथमिक विद्यालय कान्दभारी घुघुलपुर , जनपद श्रावस्ती के प्राथमिक विद्यालय मदारा इकौना व जगतजीत इंटर कॉलेज इकौना तथा जनपद बहराइच के उच्च प्राथमिक विद्यालय झाला तरहर पयागपुर व बनवारी देवी इंटर कॉलेज खुटेहना, का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा निर्वाचक नियमावलियों के अंतिम प्रकाशन, बढ़े नामों की स्थिति, मतदाताओं द्वारा मतदान सूची देखने व उनसे प्राप्त शिकायतों की स्थिति, तथा स्कूलों में 15 से 18 आयु वर्ग के बालक/ बालिकाओं के कोविड टीकाकरण के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए मंडल के सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे संबंधित जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रधानाध्यापकों के साथ तत्काल बैठक करके 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण का कार्य शीघ्रातिशीघ्र संपन्न कराएं। उन्होंने विद्यालयों में उपस्थिति बच्चों को भी जागरूक किए जाने के निर्देश दिए ताकि वे अपने- अपने गांवों में 15 से 18 आयु वर्ग के छूटे हुए बालक/ बालिकाओं का भी वैक्सीनेशन कराने में अपना सहयोग दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी संसाधनों का उपयोग करते हुए टीमें बढ़ाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य शीघ्रातिशीघ्र संपन्न कराया जाय। उन्होंने मंडल के सभी प्रधानाध्यापकों से अनुरोध किया है कि वे टीकाकरण का कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ संपादित कराये। उन्होंने मतदान केंद्रों पर रैंप, टॉयलेट, शुद्ध पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था आदि का निरीक्षण करते हुए कहा कि जहां पर कोई कमी रह गई है उसे समय रहते ठीक करा लिया जाय।
      निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी इकौना, सीएमओ बलरामपुर तथा राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show