धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत आने वालों को दी जाएगी नागरिकता : राजनाथ सिंह

 केंद्रीय रक्षा मंत्री ने गुरुवार को कांठ विधानसभा के पट्टी मौढ़ा गांव में जनसभा को किया संबोधित

मुरादाबाद, (हि.स.)। धार्मिक उत्पीड़न की वजह से भारत आने वाले सभी लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी। यह बात केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांठ विधानसभा के पट्टी मौढ़ा गांव के महर्षि दयानंद कॉलेज के मैदान आयोजित जनसभा में कहीं। रक्षा मंत्री ने कांठ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मौजूदा विधायक राजेश सिंह चुन्नू को जिताने का आह्वान किया।

कांठ विधानसभा में गुरुवार को आयोजित जनसभा कार्यक्रम में मौसम खराब होने की वजह से करीब 2 घंटे विलंब से पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा में देर से जरूर आया हूं लेकिन दुरुस्त आया हूं। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में बार फिर से कमल ही कमल खिलने जा रहा है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने क्या किया है यह आप अच्छे से जानते हैं। बस यकीन दिलाना चाहता हूं कि पार्टी ने कभी आपके भरोसे को न टूटने दिया है और न टूटने देगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश नीति वाले बयान पर राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि मोदी सरकार की गलत नीति के कारण चीन के हौंसले बढ़े हैं। उनको अपनी पुरानी सरकारों के फैसले शायद याद नहीं हैं। ये हमारी विदेश नीति का ही नतीजा है कि आज चीन पीछे हटने को मजबूर हुआ है। हमने तो एक टुकड़ा भी जाने नहीं दिया। उन्होंने हमारी सेना ने तो गलवान घाटी में बहादुरी का परिचय दिया और देश की सीमा की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। उस पर राहुल सवालिया निशान लगा रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनी तो हमने आतंकवाद पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया। उन्होंने कहा कि पहले घोषणा पत्र में शामिल किया था कि जब हमारी केंद्र में सरकार बन जाएगी तो अनुच्छेद 370 को हटाकर मानेंगे और हमने उसे करके दिखाया। जबकि आजादी के समय की सरकार ने कहा था कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए, लेकिन देश का विभाजन हुआ।

जनसभा की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान ने की और संचालन बरेली मुरादाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त ने किया। इस मौके पर कांठ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी विधायक राजेश सिंह चुन्नू,भाजपा जिला महामंत्री राजन विश्नोई जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका मंडल अध्यक्ष मयंक अग्रवाल, युवा मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री सचिन चौधरी, जिला अध्यक्ष अरुण पंडित, शुभम राहल, युद्धवीर सिंह चौहान, विक्रांत चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show