यूक्रेन पर रूस के हमले ने छीना भारत का एक और होनहार

  • पंजाब के बरनाला निवासी 22 वर्षीय चंदन जिंदल ने गंवाई जान
  • पुत्र के अस्पताल में भर्ती होने पर पहुंचे पिता युद्धक्षेत्र में फंसे

कीव, (हि.स.)। यूक्रेन पर रूस का हमला भारत के लिए बेहद बुरी खबरें लेकर आ रहा है। अब यूक्रेन में पंजाब के मूल निवासी 22 वर्षीय चंदन जिंदल की जान चली गयी। चंदन अस्पताल में भर्ती था, किन्तु युद्धकाल में देखरेख के अभाव में उसे जान गंवानी पड़ी।

पंजाब के बरनाला निवासी एसके जिंदल का बेटा चंदन यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। यूक्रेन के वनीशिया शहर में नेशनल पिरोगोव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी में 2018 में एमबीबीएस में प्रवेश लेने वाले चंदन को अचानक बीती दो फरवरी की रात को ब्रेन अटैक की स्थिति में अस्पताल ले जाया गया। चंदन के कोमा में जाने पर डॉक्टरों ने आपातकालीन स्थितियों में शल्य चिकित्सा की थी। पिता एसके जिंदल अपने भाई केके जिंदल के साथ सात फरवरी को यूक्रेन गए थे। युद्ध की विभीषिका बढ़ने पर केके जिंदल तो वापस भारत लौट गए किन्तु पिता एसके जिंदल वहीं बने रहे।

इस बीच युद्ध भड़कने पर अस्पताल में चिकित्सकीय देखरेख का संकट उत्पन्न हो गया। इसका दुष्परिणाम होनहार चंदन की मृत्यु के रूप में सामने आया। बुधवार को अस्पताल में चंदन की मृत्यु हो गयी। पिता एसके जिंदल ने भारत सरकार से पुत्र के शव को भारत पहुंचाने का प्रबंध करने की बात कही है। इससे पहले मंगलवार को यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर हुए हमले में कर्नाटक के हावेरी जिला निवासी 21 वर्षीय मेडिकल छात्र नवीन शेखरप्पा को जान गंवानी पड़ी थी। नवीन यूक्रेन में एमबीबीएस चतुर्थ वर्ष का छात्र था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show