कानपुर: चकेरी एयरपोर्ट पर उतरते समय तटरक्षक बल में खराबी, रनवे भटका

तटरक्षक बल की लैंडिंग का वीडियो हुआ वायरल, टक्कर के बाद रोका गया

  • चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन ने कई दिनों तक मामले को दबाए रखा

कानपुर, 06 मार्च (एच.सी.)। कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक कोस्टगार्ड (लर्निंग स्मॉल प्लेन) का इंजन फेल हो गया और हादसे का शिकार व्यक्ति बाल-बाल बच गया। लैंडिंग के समय इंजन फेल होने के कारण कोस्टगार्ड रनवे से भटक गया और टक्कर के बाद रुक गया। इसका वीडियो रविवार को वायरल हो रहा है, जबकि घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है.

दरअसल, आज कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट का एक वीडियो वायरल हुआ. वायरल वीडियो में, एक कोस्टगार्ड (पायलटों द्वारा संचालित छोटा विमान) चकेरी हवाई अड्डे के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जब पायलट इसे रनवे पर उतार रहा था। रनवे पर उतरने के बाद पायलट का कोस्टगार्ड अचानक खराब हो गया और वह रनवे से हट गया। इस बीच वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि लैंडिंग के दौरान कोस्टगार्ड की रफ्तार तेज थी, जिससे वह रनवे से हटकर दूसरी तरफ तेजी से जाने लगता है. इसके बाद वह वहां लगे लोहे की जाली से टकरा जाता है और फिर रुक जाता है। गनीमत रही कि इस टक्कर के बाद तटरक्षक बल और पायलट की टीम सुरक्षित बच गई और आग नहीं लगी।

सूत्रों की माने तो चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन ने इस घटना के बाद मामले को दबा दिया और यह स्पष्ट करने के लिए जांच तक नहीं की कि तटरक्षक बल के रनवे के भटकने का कारण क्या था. जबकि, जानकारी के अनुसार बायां इंजन फेल हो गया और फिर उतरते समय रनवे से भटक गया. वायरल हो रहा ये वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है. हालांकि कोस्टगार्ड लैंडिंग के दौरान रनवे के भटकने की वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया, यह चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन के लिए राहत की बात है क्योंकि टक्कर के बाद अगर कोस्टगार्ड में आग लग गई तो पायलट टीम भी भुगतना। सकता है।

फिलहाल चकेरी एयरपोर्ट प्रबंधन ने मामले में चुप्पी साध रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show