यूक्रेन से लौटे जिले के दो छात्रों से लखनऊ में मुख्यमंत्री ने की मुलाकात

गोंडा। डीडीओ दिनकर विद्यार्थी का भी बेटा सुरक्षित स्वदेश लौटा, सभी ने सरकार का ज्ञापित किया धन्यवाद

भारत सरकार के प्रयास से यूक्रेन में फंसे जनपद के 14 विद्यार्थियों में से 13 विद्यार्थियों की सकुशल वापसी हो गई है। रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने यूक्रेन से सुरक्षित वापस लौटे गोण्डा के दो छात्रों शिखर गुप्ता पुत्र शैलेश कुमार गुप्ता, निवासी जवाहर चौक नवाबगंज तथा आकाश सिंह निवासी मध्य नगर इटियाथोक तहसील सदर से अपने आवास पर मुलाकात की।
जिलाधिकारी डाॅ0 उज्ज्वल कुमार के निर्देश पर जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव द्वारा यूक्रेन से लौटे दोनों छात्रों को लखनऊ ले जाया गया जहां पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर दोनों से मुलाकात की तथा उनका हालचाल पूछा।

छात्रों ने मुख्यमंत्री से यूक्रेन संकट के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया तथा अपने अनुभव साझा किए। छात्रों ने बताया कि बार्डर उन्हें रिसीव करने भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री किरन रिजुजू स्वयं गए हुए थे।
वहीं यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा गोण्डा में जिला विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत दिनकर विद्यार्थी का बेटा मिहिर प्रताप सिंह भी सकुशल अपने घर पहंुच गया। जिला विकास अधिकारी अपने बेटे का रिसीव करने लखनऊ एयरपोर्ट पर गए। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के मंत्री किरण रिजिजू के प्रयास से विशेष विमान से उनका बेटा दिल्ली आया, वहां से इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचा। जिसे उन्होंने सपरिवार लखनऊ में रिसीव किया। सभी ने सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show