कबाड़ के गोदाम में लगी आग, चार लोगों की मौत, 14 घायल

जम्मू, 14 मार्च (हि.स.)। जम्मू शहर के रेजीडेंसी रोड में स्थित एक कबाड़ के गोदाम में सोमवार को अचानक आग लग गई। इस आगजनी की घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि इस दौरान 14 झुलस गए हैं। घायलों को गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में ले जाया गया है, जहां पर उनका उपचार जारी है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर आग पर काबू पाने के लिए चार फायर टेंडर को तीन घंटे से भी अधिक का समय लगा।

जानकारी के अनुसार रेजीडेंसी रोड पर स्थित कबाड़ के गोदाम में पड़े एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट से वहां आग लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग के कर्मियों ने तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। इस आगजनी में झुलसे करीब 18 लोगों को बचाव कर्मियों ने मौके निकालकर गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया, जहां पर चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस संबंध में मामला भी दर्ज कर लिया है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आरंभिक जानकारी के अनुसार, इस अग्निकांड में झुलसे सभी घायल असम के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इस घटना के तुरंत बाद जम्मू के डिप्टी कमिश्नर डा अंशुल गर्ग भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वह अधिकारियों से पल-पल की जानकारी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने राहत कार्यों में तेजी लाने के भी दिशा निर्देश दिए हैं।

आगजनी की इस घटना में झुलसे 13 घायलों की पहचान मरजीमा खातून निवासी असम, अनवर हुसैन निवासी असम, मोमिना खातून, मीनार-उल-हुसैन, बेबी निवासी असम, असरार-उल-इस्लाम पुत्र अनवर हुसैन निवासी असम, अंकु राम पुत्र कृष्ण लाल निवासी गोल गुजराल जम्मू, पप्पू पुत्र बाबू लाल निवासी बिहार, निलमा, महरुज-उद-दीन पुत्र अनवर हुसैन निवासी असम, सुखितम पत्नी जहरुल्लाह इस्लाम निवासी असम, सीमिरिनिसा पत्नी इशुब निवासी असम और सुजु बानो पुत्र इशुब निवासी असम के रूप में हुई है जबकि एक घायल तथा मृतकों की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई नहीं है। बताया जा रहा है कि आगजनी की इस घटना में एक महिला, एक बच्चा और दो युवक झुलसकर दम तोड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show