कानपुर : गंगा नदी व नहर में नहाते समय नौ डूबे, दो की मौत, चार लापता की तलाश जारी

  • गंगा में डूब रहे तीन लोगों को बचाया गया, कई परिवारों की होली पर्व की खुशियां मातम में बदली

कानपुर, (हि.स.)। कानपुर जनपद में अलग-अलग थाना क्षेत्र में गंगा नदी के साथ नहर में नहाते समय नौ लोग डूब गए। इनमें तीन लोगों को बचा लिया गया, जबकि महाराजपुर नदी में नहाते समय डूबे छह लोगों में तीन लापता है। जिनकी तलाश में पुलिस, पीएसी के साथ गोताखोर लगे हुए हैं। पनकी नहर में डूबने से दो दोस्तों की मौत हो गई। वहीं एक की तलाश जारी है।

महाराजपुर में छह डूबे, तीन लापता

महाराजपुर थाना क्षेत्र में नागापुर के मजरा नयाखेड़ा में शनिवार को गंगा नदी में नयाखेड़ा निवासी रतीराम रैदास का 25 वर्षीय बेटा श्यामसुंदर, सीताराम रैदास का 26 वर्षीय बेटा दिनेश, जयकरन रैदास की 11 वर्षीय बेटी साक्षी, गांव के 15 वर्षीय कुमकुम, 10 वर्षीय अरविंद व 11 वर्षीय शिवा एक साथ शनिवार को नहाने गए थे। सभी नहाते समय गहराई में जाने से सभी डूबने लगे। इस दौरान कुमकुम की बचाओ-बचाओ की आवाज पर नदी किनारे सब्जी की खेती करने वाले किसान दौड़ कर पहुंचे और उन्होंने गंगा में डूब रहे सभी लोगों को बचाने में जुट गए। इस दौरान किसानों ने कुमकुम, शिवा और अरविंद को कड़ी मशक्कत के बाद बचाते हुए बाहर निकाल लिया, लेकिन दिनेश, श्याम सुंदर और साक्षी गंगा में डूब गए। तीनों डूबे लोगों को कुछ पता नहीं चल रहा है।

इस बीच सूचना पर महाराजपुर थाना पुलिस और पीएसी के साथ गोताखोर गंगा में डूबे तीनों लोगों की तलाश में जुट गए, लेकिन तीनों का काफी खोजबीन के बाद कुछ पता नहीं चला सका है। गोताखोरों द्वारा जाल डालकर गंगा में डूबे लोगों की तलाश जारी है। मौके पर पहुंचे महाराजपुर थाना प्रभारी सतीश राठौर ने गोताखोरों की मदद से तीनों की तलाश शुरू कराई है।

नहाते हुए पनकी नहर में डूबे दोस्त

उधर, पनकी थाना क्षेत्र से गुजरने वाली पनकी नहर में रतनपुर निवासी ओम सिंह (17) व दोस्त नियंता (17) नहाने गए थे। जहां गहरे पानी में नियंता डूबने लगा। उसे बचाने के लिए ओम ने भी नहर में छलांग लगा दी। लेकिन नहर में बहाव के चलते दोनों डूब गए। इस बीच पनकी से अरमापुर की ओर बहाव में किशोरों के बहने के चलते लोगों ने तलाश शुरू की। इस बीच पुलिस पहुंची और गोताखोरों की मदद से दोनों किशोरों की तलाश में जुटी। काफी तलाश के बाद दोनों के शव मिल गए। शवों को देख परिवार में मातम पसर गया।

वहीं, पनकी के अर्मापुर इलाके में स्थित पनकी नहर पुल के पास दो दोस्त नहाने पहुंचे। नहाते समय गहराई में जाने के चलते दोनों डूबने लगे। आसपास मौजूद लोगों ने एक युवक को किसी तरह बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसका साथी डूब गया। जानकारी पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने नहर में जाल डालकर गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश शुरू की। पनकी इंस्पेक्टर अंजन सिंह ने बताया कि पनकी नहर पुल के पास डूबे दोनों युवकों की शिनाख्त हो गई है, जबकि अर्मापुर नहर पुल के पास डूबे युवक की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। तीनों युवकों की तलाश में एसडीआरएफ की टीम पनकी नहर पुल से दादा नगर पुल के बीच देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show