कारगिल शहीद स्मारक पर चन्द्रशेखर आजाद, राजगुरु और सुख देव की प्रतिमाओं का अनावरण 23 को

गाजियाबाद, (हि.स.)। मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में कारगिल शहीद स्मारक पर चन्द्र शेखर आजाद, राज गुरु और सुख देव की प्रतिमाओं के अनावरण 23 मार्च को किया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तराखण्ड के राज्यपाल जनरल गुरमीत सिंह करेंगे।

नवयुग मार्किट स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय सैनिक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर चक्र प्राप्त कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने यह जानकारी दी है। बताया कि गुरु पवन सिन्हा , आचार्य लोकेश मुनि और मेजर जनरल जीडी बक्शी सहित अन्य राष्ट्रिय व्यक्तित्व भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सैनिक संस्था का प्रारंभ गाजियाबाद से हुआ है और इसका पंजीकृत मुख्यालय भी गाजियाबाद में ही है।

इस अवसर पर गौरव सेनानी पीपी सिंह ने बताया कि कारगिल शहीद स्मारक पर पहले ही सैनिक संस्था नेता सुभाष चन्द्र बोस और सरदार भगत सिंह की प्रतिमाओं को स्थापित करा चुकी है। जिनका अनावरण तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 2018 में किया था। युवा विंग के अध्यक्ष अधिवक्ता सुनील कुमार और गौरव सेनानी के आर वोहरा ने बताया की देश में यह पहला अवसर होगा जब गंगा मां की आरती की तर्ज पर शहीदों की आरती का प्रारंभ किया जायेगा। लिहाजा कारगिल शहीद स्मारक को राष्ट्रिय धरोहर बनाया जाना चाहिए जिसकी सैधांतिक स्वीकृति भी प्राप्त हो गयी है।

राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र बग्गासी ने बताया की कारगिल शहीद स्मारक दो एकड़ में बनी दो मंजिला ईमारत है जिसे स्वामी कल्याण देव ट्रस्ट ने राष्ट्रीय सैनिक संस्था को नि:शुल्क और विधिवत सौंप दिया है। इस अवसर पर राष्ट्रीय सैनिक संस्था के सलाहकार एस एस विजय मिश्र ,उषा राना,ऋचा भदोरिया , सीमा कंसल,संध्या त्यागी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show