सपा विधायक व पूर्व मंत्री बोले, विधान परिषद चुनाव में ज्यादातर सीटें जीतेंगी सपा, भाजपा महंगाई पर बुलडोजर चलाकर दिखाए

गोंडा। यूपी एमएलसी चुनाव 2022 गोंडा बलरामपुर विधान परिषद सदस्य समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी डॉ भानु प्रताप त्रिपाठी ने सोमवार को सपा जिलाध्यक्ष व सपा विधायक व पूर्व मंत्री एसपी यादव समेत संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल किया. इस नामांकन के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

गोंडा में नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है. किसान, व्यापारी, युवा, सभी वर्ग परेशान हैं। जहां बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. बेरोजगार परेशान हैं। उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इन सभी मुद्दों को लेकर हमने विधान परिषद के सदस्य के लिए मनोनीत किया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बुलडोजर सपा के लोगों पर ही चलाए जाते हैं. उन्होंने सरकार के मुखिया पर सजातीय लोगों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. जो लोग थोड़ा उठने का काम करते हैं। उन पर बुलडोजर चलाए जाते हैं। चुनाव के दौरान एक भगोड़ा खुलेआम घूम रहा था। उस पर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। सजातीय लोगों को बचाने के लिए सरकार हमेशा काम कर रही है। जब उन्हें बताया गया कि चुनाव से एक दिन पहले मनीष सिंह और सतीश सिंह का बनारस में एनकाउंटर हुआ था और फिर आप उन पर एकरूपता का आरोप क्यों लगा रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि हमें आज के मामले की जानकारी नहीं है. वर्तमान में एक या आधे मामलों को छोड़कर भाजपा सरकार ने हमेशा सजातीय लोगों को बचाने का काम किया है। सपा के लोग बुलडोजर से नहीं डरते। जब उन्हें बताया गया कि विपक्ष फिल्म द कश्मीर फाइल्स का विरोध कर रहा है। तो उन्होंने कहा कि हमें यह महसूस नहीं होता। कि समाजवादी पार्टी के किसी कार्यकर्ता या पदाधिकारी ने फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर कहीं न कहीं विरोध किया है। जब पूछा गया कि आप इस फिल्म से सहमत हैं।

उन्होंने कहा कि सहमत या असहमत होने के लिए कुछ भी नहीं है। इसके जरिए सिर्फ बांटने का काम किया जा रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और गस्दी विधानसभा से सपा विधायक एसपी यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव में ज्यादातर सीटों पर सपा जीतेगी. इसके पीछे कारण यह है कि 60 प्रतिशत ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद में कितनी सीटें हैं. इसमें गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोक दल को 2 सीटें दी गई हैं। बाकी सभी सीटों पर सपा प्रत्याशी मैदान में हैं। बुलडोजर के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लखीमपुर खीरी में किसानों पर छात्रों और युवाओं का बुलडोजर चला रही है. महंगाई पर बुलडोजर चलाकर दिखाओ, तो मान जाएंगे हम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show