गोंडा। जिलाधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, प्रयागराज द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं सफलतापूर्वक, नकल मुक्त एवं सुचारु रूप से संपन्न हो तथा परीक्षा केंद्रों पर लाइव मॉनिटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरे व कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को एजाज हुसैन इंटर कॉलेज जमुनिया बाग खोरहंसा, गुलाम रसूल इंटर कॉलेज जमुनिया बाग खोरहंसा और भैया राघव राम गांधी विद्या इंटर कॉलेज नगर क्षेत्र में पहुंचकर चल रही परीक्षा का जायजा लिया. डीएम व एसपी ने परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और केंद्रों के प्रशासकों को आवश्यक निर्देश दिए. डीएम व एसपी ने खुद परीक्षा दे रहे छात्रों की तलाशी ली और कक्ष निरीक्षकों व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को कक्ष में घूमकर बिना नकल व सफाई के परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

डीएम ने प्रधानाध्यापकों, केंद्र प्रशासकों और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को मानक के अनुसार डबल लॉक की सुरक्षा सुनिश्चित करने और प्रश्न पत्र को हर कीमत पर गोपनीय रखने के निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show