IPL: लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिलचस्प मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

मुंबई,(हि.स.)। ओपनर क्विंटन डी कॉक के शानदार अर्धशतक की बदौलत गुरुवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली की ओर से दिए गए 150 रन के लक्ष्य के साथ लखनऊ ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान केएल राहुल और डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। कुलदीप यादव ने राहुल को 24 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद ललित यादव ने एविन लुईस को जल्दी वॉक भी कराया। लुईस ने पांच रन बनाए। इसके बाद डेकॉक ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 122 तक पहुंचाया। 36 रन की साझेदारी के बाद एक बार फिर कुलदीप ने विकेट लिया।

उन्होंने डी कॉक को 80 रन के निजी स्कोर पर सरफराज के हाथों कैच कराया। बाद में हुड्डा ने 11 रन, क्रुणाल पांड्या ने 19 और आयुष बडोनी ने 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए, जबकि ललित यादव और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने पावर प्ले के छह ओवर में 52 रन बनाए। टीम को पहला झटका शॉ के रूप में 67 के कुल योग पर लगा। पृथ्वी शॉ 61 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने। इसके बाद दिल्ली को वॉर्नर और पॉवेल के रूप में दो और बड़े झटके लगे। तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज खान ने संभलकर खेला और निर्धारित 20 ओवर में टीम का स्कोर 149 तक पहुंचा दिया. लखनऊ के लिए रवि विश्नोई ने दो और गौतम ने एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show