हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी घटनाक्रम के विरोध में शिवसेना डोगरा फ्रंट ने किया प्रदर्शन

कठुआ, (हि.स.)। दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी घटनाक्रम के विरोध में शिवसेना डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

कठुआ के गांव गोविंदसर में रविवार को शिवसेना डोगरा फ्रंट के अशोक गुप्ता, नरेंद्र टांगड़ी सहित अन्य सदस्यों ने हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर उपद्रव मचाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

शिवसेना डोगरा फ्रंट के अशोक गुप्ता ने कहा कि कश्मीर में तो पत्थरबाजों पर लगाम लग गई है और यूपी में भी योगी सरकार ने वल्डोजर चलाकर ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में उपद्रव मचाने वाले यह कौन लोग हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले रामनवमी पर्व पर भी पर इस तरह का हंगामा हुआ था और अब हनुमान जन्मोत्सव पर पथराव और आगजनी की घटना जोकि निंदनीय है। उन्होंने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव पर जो घटना घटी है, पूरा देश इसका विरोध कर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच की जाए और जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाएं उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में योगी बाबा बुलडोजर चला रहे हैं, उसी तर्ज पर दिल्ली में भी ऐसे लोगों पर बुलडोजर चलाना पड़ेगा।

दरअसल बीते शनिवार हनुमान जयंती के मौके पर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए, जिससे माहौल इतना बिगड़ गया कि बात दंगे में बदल गई। ये हंगामा उस दौरान हुआ है जब हनुमान जयंती की शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजरी और उस पर पथराव हुआ। जानकारी के मुताबिक हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाते हुए आग के हवाले कर दिया। लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखाई दिए। पत्थरबाजी करने वाली भीड़ के हाथों में डंडे और तलवार भी दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show