IPL: RCB ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 18 रन से हराया, हेजलवुड ने लिए 4 विकेट

मुंबई,  (हि.स.)। मुंबई में डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए आईपीएल 2022 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) को 18 रन से हरा दिया।

बैंगलोर के 182 रनों के लक्ष्य के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जोश हेजलवुड ने तीसरे ओवर में टीम को पहला झटका क्विंटन डी कॉक (3) को आउट किया। फिर पांचवें ओवर में हेजलवुड ने मनीष पांडे (6) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 8वें ओवर में हर्षल पटेल ने केएल राहुल (30) को आउट कर लखनऊ की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया. लखनऊ ने कम अंतराल में विकेट गंवाना जारी रखा। 13वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने दीपक हुड्डा (13) और 14वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने कुणाल पांड्या (42) को पवेलियन भेजा. आयुष बडोनी और मार्कस स्टीनिश ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 17वें ओवर में हेजलवुड ने बडोनी को भी विकेट के पीछे पकड़ लिया. बडोनी ने 13 रन बनाए।

अंत में स्टॉयनीश और होल्डर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन टीम को जीत दिला नहीं सके। लखनऊ की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी। बैंगलोर के लिए हेजलवुड ने चार विकेट लिए, जबकि हर्षल पटेल ने दो और मैक्सवेल-सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। अनुज रावत और विराट कोहली पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। कोहली पांच साल बाद गोल्डन डक पर आउट हुए। इन दोनों को तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने जोरदार बल्लेबाजी की, लेकिन वह 11 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हो गए. कुछ देर बाद सुयश प्रभुदेसाई भी पवेलियन लौट गए। फाफ डु प्लेसिस और शाहबाज अहमद ने 62 रन पर चार विकेट गिरने के बाद पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। शाहबाज ने 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 26 रन बनाए। इस बीच कप्तान फाफ सेट हो गए और मैदान के चारों तरफ शॉट खेल रहे थे। उन्होंने 64 गेंदों में 96 रन की शानदार पारी खेली. फाफ ने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। अंत में दिनेश कार्तिक ने आठ गेंदों में 13 रन बनाकर टीम का स्कोर 181 तक पहुंचाया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से दुष्मंत चमीरा ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। और जेसन होल्डर किफायती थे। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 25 रन खर्च कर दो विकेट लिए। इसके अलावा कुणाल पांड्या को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show