IPL: कुलदीप ने अक्षर पटेल के साथ शेयर किया अपना ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड

मुंबई, (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव ने अक्षर पटेल के साथ अपना ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार साझा किया।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 32वें मैच में कुलदीप ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। कुलदीप के अलावा अक्षर ने भी महज 10 रन देकर दो विकेट लिए।

पंजाब के खिलाफ मैच में दिल्ली के गेंदबाजों ने पंजाब किंग्स को 115 रन पर आउट कर दिया और फिर वार्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी शॉ (41) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने 10.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर टीम बना ली. उसे जीत दिलाई।

मैच के बाद कुलदीप ने कहा, ‘मैं इस अवॉर्ड को अक्षर के साथ बांटना चाहता हूं। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और बीच में महत्वपूर्ण विकेट लिए।’

अपने द्वारा लिए गए विकेटों के बारे में, कुलदीप ने कहा, “मैंने रबाडा के खिलाफ बहुत खेला है और मुझे पता है कि वह अपने पैरों को ज्यादा नहीं हिलाता है, मेरी योजना एक चाइनामैन और फिर गुगली करने की थी। दूसरा विकेट मुझे ऋषभ मिला। मैं मुझे यह इसलिए मिला क्योंकि मुझे राउंड द विकेट गेंदबाजी करने के लिए कौन कह रहा था।”

उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो इस सीजन में मैंने काफी आत्मविश्वास हासिल किया है और मैं अपनी भूमिका को लेकर मानसिक रूप से भी स्पष्ट हूं। मैं सिर्फ अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान देता हूं, न कि बल्लेबाज क्या करने वाला है। अब और वीडियो। जब आप बहुत भ्रमित होते हैं तो आप वीडियो देखते हैं कि एक बल्लेबाज क्या कर सकता है। मैं लंबे समय के बाद अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं और मेरा समर्थन करने का श्रेय ऋषभ को जाता है “

मैच की बात करें तो इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 115 रन पर सिमट गई. पंजाब के लिए जितेश शर्मा ने 32 रन बनाए। जितेश के अलावा कप्तान मयंक अग्रवाल ने 24 रन की पारी खेली.

दिल्ली के लिए कुलदीप यादव, खलील अहमद, ललित यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो और मुस्तफिजुर रहमान ने एक विकेट लिया.

जवाब में दिल्ली ने वार्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी शॉ (41) की शानदार पारियों की बदौलत 10.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाकर मैच जीत लिया। इन दोनों के अलावा सरफराज खान ने नाबाद 12 रन बनाए. पंजाब के लिए एकमात्र विकेट राहुल चाहर ने लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show