केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रात 10.30 बजे पटना पहुंचेंगे, विजयोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल

पटना,(हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. जहां वह भोजपुर, रोहतास और गया जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस दौरे की खास बात यह है कि इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं है.

गृह मंत्री का विमान सुबह साढ़े दस बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगा, जहां से वह हेलीकॉप्टर से सीधे जगदीशपुर जाएंगे. वहां वह वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

अमित शाह के बिहार दौरे के दौरान तैयार कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के अवसर पर भोजपुर के जगदीशपुर के दुलौर मैदान में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में एक नया इतिहास रचा जाएगा. इस दौरान हाथों में तिरंगा लिए 75 हजार से अधिक राष्ट्रवादियों की भीड़ सभी राष्ट्रीय वीरों का सम्मान और महिमामंडन करेगी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस अमृत महोत्सव के तहत वीरभूमि जगदीशपुर में आयोजित होने वाले बाबू वीर कुंवर सिंह के विजय उत्सव में लाखों की संख्या में लोग पहुंचेंगे और उस धरती को नमन करेंगे. विजयोत्सव के मौके पर शनिवार को दुलौर मैदान में लाखों की संख्या में लोग जुटेंगे और तिरंगा फहराएंगे.

जगदीशपुर से अमित शाह सीधे रोहतास के जिला मुख्यालय सासाराम के लिए रवाना होंगे. जहां वह जमुहार, डेहरी स्थित जीएनएस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ बिहार के राज्यपाल फागू चौहान भी मौजूद रहेंगे. दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के 800 छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। हालांकि आम जनता इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सासाराम से सीधे गया जाएंगे। जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show