आंतरिक मूल्यांकन का अंक न अपलोड होने पर छात्रों ने शुरू किया आमरण अनशन

अविनाश सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र बैठे आमरण अनशन पर

गोण्डा। जिले के श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज में छात्रों का आंतरिक मूल्यांकन का अंक न अपलोड होने पर इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह व छात्र शिवम मंझवार के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने बीएससी कैम्पस में आमरण अनशन शुरू करके नारेबाजी करने लगे छात्रों को समझाने के लिए कई शिक्षक और मुख्य नियंता व प्रभारी प्राचार्य डॉ जितेंद्र सिंह पहुँचे। जिसके बाद डॉ जितेंद्र सिंह व अविनाश सिंह में घण्टों तक बहस हुई। छात्रों द्वारा मांग की गई कि प्रबन्ध समिति में किसी को बुलाया जाए। जिसके बाद प्रबन्ध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह को बुलाया गया। छात्रों को उपाध्यक्ष वर्षा सिंह ने आश्वासन दिया कि आपकी मांग उचित है मांग जल्द से जल्द पूरी की जाएगी जिसके बाद छात्रों का प्रदर्शन व आमरण अनशन खत्म हुआ ।

छात्र शिवम मंझवार ने कहा कि श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष के छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन का अंक वेबसाइट पर अपलोड नही किया गया है। अब वेबसाइट भी बंद हो चुकी है। ऐसे में छात्रों का परिणाम फंस सकता है। जिसमे पूरी गलती प्राचार्य की है इसको लेकर हम छात्रों ने आमरण अनशन करके मांग की है कि आंतरिक मूल्यांकन का अंक वेबसाइट खुलवाकर जल्द से जल्द अपलोड किया जाए ।

इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने कहा कि छात्रों की मांग उचित है इसीलिए उनके समर्थन व मांग को लेकर आमरण अनशन बैठा था। जिसके बाद उपाध्यक्ष वर्षा सिंह के आश्वासन के बाद आमरण अनशन समाप्त किया गया है। छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन का अंक वेबसाइट खुलवा कर जल्द से जल्द अपलोड करवाया जाए। और जांच कराके गलती करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। अगर मांग नही पूरी हुई तो इंकलाब फाउंडेशन इससे बड़ा आंदोलन करेगा क्योंकि छात्रों के भविष्य के साथ कोई खिड़वाड़ करेगा तो यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।
छात्रा वैष्णवी ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन का अंक अपलोड नहीं किया गया है वेबसाइट भी बंद हो चुकी है दो बार मौका मिलने पर भी अपलोड नही किया गया है। हमे हमारे भविष्य की काफी चिंता है। ज्ञापन देने वालो में मानसी सिंह, प्रियांशी, पलक श्रीवास्तव, आँचल ओझा, हर्षिता श्रीवास्तव, अभिषेक मोर्या, खुशी मिश्रा, सरिता, रिया चौधरी, तृप्ति मिश्रा, गरिमा पांडेय, नेहा भट्ट, निदा फातिमा, पूजा तिवारी, ऐशा परवीन, अंशी सिंह सहित सैकड़ों छात्र व छात्रा उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show