महिलाओं की सुरक्षा के सारे दावे फेल,रोडवेज बस स्टॉप 2 दिनों में दो घटनाएं खुल गई पुलिस के सुरक्षा की पोल

गोण्डा। योगी सरकार के लाखों प्रयास के बावजूद भी महिलाओं के साथ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा। बस स्टॉप पर एक महिला और उसके बच्चों के साथ बैग रखने को लेकर हुए विवाद में दबंग सहयात्री ने महिला व उसके बच्चों की पिटाई कर रिवाल्वर तान दिया। जिससे बस में बैठे अन्य यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया।

जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टॉप चौकी से महज 10 मीटर की दूरी पर बलरामपुर अपने बच्चों के साथ जा रही एक महिला के साथ दबंग सहयात्री ने मारपीट करने के साथ अभद्रता की उसके बाद आरोप है कि उसके बेटे के कनपटी पर रिवाल्वर तान दिया। इस मामले में महिला ने बस स्टॉप चौकी पर तहरीर दी है। बलरामपुर जनपद की तुलसीपुर थाना के गांव ठाकुरापुर निवासिनी रेखा पांडे अपने कहीं रिश्तेदारी में आई थी। वह गोंडा बस स्टॉप पर बलरामपुर के लिए बस में जैसे चढ़ी एक सीट पर उसके बेटे ने अपना बैग रख दिया। बाइक रखने को लेकर सहयात्री व उसके बेटे से कुछ विवाद हुआ। आरोप है कि इटियाथोक थाना के गांव बगाही निवासी रमेश तिवारी ने उसके बेटे के साथ गाली गुप्ता देकर मारपीट किया जब वह बीच-बचाव कराने पहुंची तो उससे भी मारा पीटा तथा रिवाल्वर निकालकर उसके बेटे की कनपटी पर लगा दिया। यात्रियों के बीच बचाव के बाद महिला ने बस स्टॉप चौकी पर तहरीर दी है। इस मामले में पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है।

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिले जिले की पुलिस कुछ भी दावा करें लेकिन वास्तविकता इसके बिल्कुल विपरीत है। जब अपनी मित्र पुलिस अपने चौकी के पास ही महिलाओं को सुरक्षा का एहसास नहीं दिला पा रही है। 2 दिनों में हुई दो घटनाएं इस बात की पोल खोल रही है। शुक्रवार को पटेल नगर निवासिनी शबनम प्रवीन से दिनदहाड़े हुई ढाई लाख की लूट के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं शनिवार को रोडवेज बस स्टॉप पर बलरामपुर जा रही महिला वह उसके बेटे की सरेराह पिटाई कर दी जाती है। इन दोनों प्रकरण के विषय में नगर कोतवाल ने बताया कि महिला से पैसा छीने जाने के मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया था। बहुत ही जल्द उसका खुलासा किया जाएगा। वही मारपीट के मामले में महिला उसके साथ दो अन्य लोगों के साथ हुई मारपीट के मामले में दोनों पक्ष से मुकदमा लिखा गया है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show