जिलाधकारी ने एबीएसए अनिल झा को लगाई फटकार,वेतन अवरुद्ध करने के दिए निर्देश

ट्रेनिंग में अनुपस्थिति होंगे अध्यापक तो एबीएसए के खिलाफ होगी कार्रवाई डीएम

डीएम की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग की संपन्न हुई बैठक

गोण्डा। जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सभी एबीएसए से समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिस एबीएसए के यहां ट्रेनिंग में सबसे अधिक अध्यापक अनुपस्थित रहेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही एबीएसए अनिल झा को कड़ी फटकार लगाते हुए वेतन अवरुद्ध करने के निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एबीएसए को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई जायेगी तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी तथा बैठक में सभी खंडशिक्षा अधिकारी व एबीएसए को निर्देशित किया गया कि विद्यालयों से संबंधित यू-डायस के आंकड़े भरवाते समय शिक्षक संकुल सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखेंगे। इसके साथ ही बैठक में सभी को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों में बच्चों के पढ़ाई, ड्रेस भोजन, साफ-सफाई, पानी आदि की व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छी होनी चाहिये।
  उन्होंने कहा कि शिक्षक संकुल आवंटित विद्यालय में भ्रमण करते हुए स्वयं की देख-रेख में डाटा कैप्चर फॉर्मेट पर आंकड़े एकत्र कर यू -डायस पोर्टल पर त्रुटिरहित भरवाने की जिम्मेदारी होगी तथा जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जनपद के सभी मदरसा का डीसीएफ समय से भरे जाने हेतु नोडल अधिकारी होंगे। जो संबंधित विद्यालयों से ऑनलाइन डाटा भरे जाने का नियमित अनुश्रवण करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से समन्वय स्थापित करेंगे। इसके साथ ही जिला समाज कल्याण अधिकारी जनपद में अपने अधीनस्थ विद्यालयों का डीसीएफ समय से भरे जाने हेतु समन्वयन अधिकारी होंगे। जो संबंधित विद्यालयों से ऑनलाइन डाटा भरे जाने का अनुश्रवण करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सहयोग प्रदान करेंगे।
     इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, एमआईएस इंचार्ज बेसिक शिक्षा विभाग, जिला समन्वयक राजेश सिंह, समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त एबीएसए, समस्त आश्रम पद्धति विद्यालय के प्रधानाचार्य, केंद्रीय विद्यालय गोंडा, अल्पसंख्यक विभाग तथा विभाग से संबंधित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show