चिली पनीर मांगा तो रेस्टोरेन्ट ने भेज दिया चिकन चिली

एसडीएम की शिकायत पर फूड व सेल टैक्स विभाग ने की रेस्टोरेन्ट पर छापेमारी

गोंडा। खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी को लेकर एक रेस्टोरेंट के संचालक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। शहर के अंबेडकर चौराहे पर संचालित एक रेस्टोरेंट के संचालक ने एसडीएम के
चिली पनीर के आर्डर पर चिकन चिली डिलीवर कर दिया। चिली पनीर कि जगह चिकन चिली देखकर एसडीअम का पारा चढ़ गया और उन्होने इसकी शिकायत फूड डिपार्टमेंट से कर दी। एसडीएम की शिकायत पर हरकत में आए फूड डिपार्टमेंट के अफसरों ने रेस्टोरेंट पर छापा मारकर खाद्य सामग्री की जांच की। इस छापेमारी में कई खाद्य सामग्री की गुणवत्ता खराब पाई गयी है। अफसरों ने खाद्य सामग्री के दो नमूनों की सैंपलिंग की है और कार्रवाई में जुट गई है।

एसडीअम सदर वीके सिंह ने सोमवार को नगर कोतवाली के अंबेडकर चौराहे पर संचालित एक रेस्टोरेंट से चिली पनीर मंगाया था। लेकिन संचालक ने एसडीएम को चिली पनीर की जगह चिकन चिली भेज दिया। वेज की जगह नानवेज देख एसडीएम का पारा चढ़ गया और उन्होने इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग से कर दी। एसडीएम की शिकायत मिलते ही हरकत में आए फूड विभाग के अफसर रेस्टोरेंट पर छापा मार दिया। अचानक छापेमारी की कार्रवाई से रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। अफसरों ने एक एक सामग्री की बारीकी से जांच की और उसकी गुणवत्ता परखी। जांच में कई खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता खराब मिली है। रेस्टोरेंट में अधिकारियों ने दो खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की है और उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। इस छापेमारी में एसडीएम, सीओ सिटी व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ पुलिस फोर्स मौजूद रही।

हालांकि एसडीएम विनोद कुमार सिंह ने इसे रूटीन चेकिंग बताते हुए कहा कि यह कोई छापेमारी की बात नहीं है रूटीन चेकिंग है। जहां पर खाना व खाद्य सामग्रियों की मिलावट की शिकायत मिलती है या रेस्टोरेंट में खराब खाना मिलने की शिकायत मिलती है वहां पर छापेमारी कर नमूने लिए जाते हैं। यहां पर भी खाद्य सामग्री के नमूने लिए गए हैं। नमूने लेकर लैब भेजा गया है। लैब की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show