दुष्कर्म का आरोपी दरोगा फरार, 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ

एसपी ने आरोपी दरोगा को किया निलंबित,सीओ को सौंपी जांच

दरोगा की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही पुलिस

गोंडा। धर्म छिपाकर युवती के साथ दुष्कर्म करने वाला दरोगा रिपोर्ट दर्ज होते ही फरार हो गया है। पुलिस अपने ही विभाग के दरोगा को नहीं तलाश पा रही है। आरोपी दरोगा की तलाश में जुटी पुलिस पिछले 24 घंटे से खाली हाथ है। इससे पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़ा हो रहा है। वहीं पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया है और इस पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है।

जिले के पुलिस लाइन में तैनात दरोगा वसी खान के खिलाफ एक महिला ने धर्म छिपाकर दोस्ती करने मौके शादी का झांसा देकर दो वर्ष तक शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। पीड़िता की शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसपी आकाश तोमर ने नगर कोतवाली पुलिस को आरोपी दरोगा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे। एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर दुष्कर्म,धोखाधड़ी व धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन मंगलवार को जैसे ही नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई आरोपी दरोगा फरार हो गया। अब फरार दरोगा की तलाश में पुसिस के पसीने छूट रहे हैं। दरोगा की गिरफ्तारी के लिए हर संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है लेकिन दरोगा हाथ नहीं आ रहा है। हालत यह है कि पुलिस अपने ही मातहत दरोगा को नहीं ढूंढ़ पा रही है। प्राथमिकी दर्ज हुए 24 घंटे से अधिक की समय बीत चुका है लेकिन दरोगा की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ खाली हैं। हालांकि नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह का कहना है कि अभी तो केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता की तरफ से अभी किसी तरह का कोई साक्ष्य नहीं उपलब्ध कराया गया है। साक्ष्य मिलने पर उसका परीक्षण किया जायेगा फिर आगे की कार्रवाई की जायेगी।
उधर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बुधवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने दरोगा वसी खान को निलंबित कर दिया है और इस मामले की जांच सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम को सौंपी गई है।

इनसेट

क्यूआरटी ड्यूटी पर तैनात है दारोगा

गोंडा। दुष्कर्म का आरोपी दरोगा वसी खान पहले कटरा थाने पर तैनात था। लेकिन कुछ दिन पहले जिले के तत्कालीन एसपी रहे संतोष मिश्रा ने उसे लाइन हाजिर कर दिया था। लाइन में आमद के बाद दरोगा की क्यूआरटी ड्यूटी लगाई गई थी और इस समय उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र में उसकी तैनाती है। लेकिन एफआईआर दर्ज होते ही वह फरार हो गया है। मंगलवार से ही वह ड्यूटी से गायब है और एसपी ने उसे निलंबित भी कर दिया है।

दुष्कर्म के आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम को सौंपी गयी है। जल्द ही आरोपी दरोगा की गिरफ्तारी की जायेगी।

शिवराज,अपर पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show