अवैध अतिक्रमण हटाने में संकोच न करें अधिकारी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये 222 प्रार्थना पत्र, 13 का तत्काल निस्तारण
15 किसानों को दिया ऊर्द, अरहर, मक्का बीजों का किट
फोटो-01 गोंडा के तरबगंज में समाधान दिवस के मौके पर लोंगो की समस्या सुनते जिलाधिकारी
तरबगंज (गोंडा) । शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील तरबगंज में जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज द्वारा आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा समास्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। उन्होंने कहा कि शिकायतों में राजस्व के विवाद अधिक होते हैं इसलिए दोनों पक्षों को बुलाकर अवैध अतिक्रमण मिले तो तत्काल हटवा दें।

तहसील तरबगंज में कुल 222 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें 13 प्रार्थना पत्र का निस्तारण मौके पर ही किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित करते हुये निर्देशित किए हैं कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें।
उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली के अतिक्रमण को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी भी करें।

इसके साथ ही पूर्व में आयोजित तहसील दिवस में प्राप्त हुए प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने तहसील तरबगंज में जनसुनवाई के दौरान कृषि विभाग के किसानों को ऊर्द, अरहर, धान, मक्का आदि बीजों के किट का वितरण किया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रश्मि वर्मा, उप जिलाधिकारी तरबगंज शत्रोहन पाठक, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय, डी.सी. एनआरएलएम, उपनिदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी रोहित भारती, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, जिला कृषि अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show