बर्थडे स्पेशल : बी ग्रेड फिल्मों में काम करने को मजबूर मान्यता को मिला संजू बाबा का सपोर्ट

मान्यता एक सफल हीरोइन बनना चाहती थी। लेकिन उन्हें कभी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई। इसके चलते मान्यता ने बी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। पहले मान्यता का नाम दिलनवाज शेख था। मान्यता का पालन-पोषण दुबई में हुआ था।

मान्यता जब बॉलीवुड में आई तो उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान कर लिया। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें इसी नाम से जाना जाता था। लेकिन प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में आइटम नंबर करने के बाद उन्होंने खुद को मान्यता में बदल लिया।

मान्यता के पिता का दुबई में बिजनेस था। मान्यता के जीवन में टर्निंग पॉइंट तब आया जब उनके पिता की मृत्यु के बाद घर की देखभाल की जिम्मेदारी मान्यता पर आ गई और मान्यता के फिल्मी करियर पर विराम लग गया। उसने अपने पारिवारिक व्यवसाय पर अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया।

मान्यता एक सफल अभिनेत्री बनना चाहती थी। लेकिन उन्हें कभी कोई बड़ी फिल्म ऑफर नहीं हुई। इसके चलते मान्यता ने बी और सी ग्रेड की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। मान्यता को लगा कि शायद प्रकाश झा की फिल्म में आइटम नंबर करने के बाद उन्हें फिल्में मिलने लगेंगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स 20 लाख रुपये में खरीद लिए। इस मुलाकात में संजय दत्त और मान्यता पहली बार मिले थे। इस दौरान संजय दत्त एक जूनियर आर्टिस्ट नादिया दुरानी को डेट कर रहे थे। लेकिन मान्यता भी संजय को अपने दिल में पसंद करने लगी थी।

कहा जाता है कि नादिया जब भी शहर से बाहर जाती थीं तो मान्यता संजय के घर उनके घर जाती थी और उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाती थी। एक तरफ नादिया थीं जो हमेशा संजय के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करती थीं।

दूसरी तरफ मान्यता थी जिसने संजय से कभी कुछ नहीं मांगा था। यही वजह थी कि संजय का झुकाव मान्यता की ओर बढ़ गया। इसके बाद संजय को भी लगने लगा कि वह मान्यता को पसंद करने लगे हैं। इसके बाद संजय ने नादिया से नाता तोड़ लिया और मान्यता से शादी कर ली।

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। दोनों ने 2008 में गोवा में शादी की थी। शादी के 2 साल बाद 21 अक्टूबर 2010 को संजय दत्त और मान्यता दत्त जुड़वां बच्चों शहरान और इकरा के माता-पिता बने। संजय दत्त और मान्यता दत्त आज एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

मान्यता आज संजय दत्त की लाइफ पार्टनर होने के साथ-साथ उनकी बिजनेस पार्टनर भी हैं और वह संजय दत्त प्रोडक्शन कंपनी की सीईओ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show