राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार होमगार्ड्स एवं कारागार ने जिला कारागार का किया निरीक्षण

पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेदारी का एहसास कर लाएं परिवर्तन

गोंडा । शनिवार को कारागार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने जेल में निरुद्ध बंदियों से संवाद कर पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेदारियों का एहसास कराया। कहा कि जिस दिन वे अपनी जिम्मेदारी समझ जाएंगे उसी दिन उनके जीवन में परिवर्तन होना शुरू हो जाएगा।
राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) होमगार्ड्स एवं कारागार विभाग ने कहा कि वे कारागार से बाहर निकलने पर एक अच्छे नागरिक के तौर पर समाज में पहचान बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें स्वयं से संवाद करने तथा पूर्व में की गई गलतियों को न दोहराने का संकल्प करना होगा।
मंत्री ने कारागार में रह रहे बन्दियों को उद्यमिता से जुड़ने का आह्वान किया। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों, कौशल विकास का प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा स्वावलम्बी बनने के लिए भी प्रेरित किया। मंत्री ने कारागार के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्बन्धित विभागों के माध्यम से कैदियों को उद्यमिता का प्रशिक्षण दिलाया जाएं । निरीक्षण के उपरान्त प्रतीक भूषण सिंह, विधायक सदर गोण्डा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर विधायक करनैलगंज अजय सिंह, जिलाधिकारी डा उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर, नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता तथा जिलाध्यक्ष भाजपा अमर किशोर कश्यप सहित कारागार प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show