पुलिस अधीक्षक की बडी कार्रवाई, नबाबगंज एसओ पर मुकदमा दर्ज

पुलिस कस्टडी में बिजली विभाग के संविदा लाइनमैन की मौत

परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर लगाया हत्या का आरोप, किया हंगामा

गोंडा ।थाना क्षेत्र के जैतपुर माझा गांव में हुई झोलाछाप चिकित्सक की हत्या के मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए लाए गए बिजली विभाग के एक संविदा लाइनमैन की पुलिस कस्टडी के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। आक्रोशित परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा काटा और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले में एसएसपी आकाश तोमर ने नवाबगंज थानाध्यक्ष तेज प्रताप सिंह, एसओजी प्रभारी अमित यादव को सस्पेंड कर दिया है। थानाध्यक्ष के खिलाफ उन्हीं के थाने में एफआईआर दर्ज की गई है

नवाबगंज थाना क्षेत्र के जैतपुर माझा गांव में 7 सितंबर की रात को एक झोलाछाप चिकित्सक राजेश चौहान की सोते समय गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृतक राजेश के परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बुधवार को पुलिस ने इसी गांव के रहने वाले एक संविदा लाइनमैन देवनरायन उर्फ देवा को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था।पुलिस के बुलावे पर लाइनमैन के परिजनों ने ग्राम प्रधान की मौजूदगी में खुद उसे ले जाकर नवाबगंज पुलिस के सुपुर्द किया था। करीब आधे घंटे बाद पुलिस के पूछताछ के दौरान देवनरायन की हालत बिगड़ गई। पुलिसकर्मी उसे आनन-फानन में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। इसके बाद पुलिस की तरफ से युवक के परिजनों को उसके बेहोश होने और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सूचना दी गई। इस सूचना पर देवनरायन के परिजन गांव के प्रधान को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां युवक का पता नहीं चल सका। करीब 2 घंटे बाद परिजनों को देवनरायन के मौत की जानकारी मिली। इससे आक्रोशित परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा काटा और पुलिसकर्मियों पर देवनरायन की हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतक लाइनमैन के बड़े पिता राम बहादुर ने नवाबगंज पुलिस व एसओजी टीम पर देवनारायण की हत्या का आरोप लगाया है। राम बहादुर का आरोप है कि पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसे बेरहमी से मारा पीटा। इस पिटाई के चलते ही देवनारायण की मौत हो गई। वारदात को छिपाने के लिए पुलिसकर्मियों ने उन सब को उसके बेहोश होने की गलत सूचना दी। राम बहादुर ने लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है।

इनसेट
सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में तीन डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम
गोंडा। पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने तीन डॉक्टरों के पैनल से मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने का निर्देश दिया है। पोस्टमार्टम की पूरी कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराई जाएगी। साथ ही इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

इनसेट
एसपी ने दिलाया कार्रवाई का भरोसा

गोंडा। पुलिस कस्टडी में हुई संविदा लाइनमैन की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक अधीक्षक अधीक्षक ने पीड़ित परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। एसपी आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस हिरासत में युवक की मौत का मामला गंभीर है। इसकी गहनता से जांच कराई जाएगी और दोषी पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा परिजन जो भी तहरीर देंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

इनसेट

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा शर्मनाक

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि गोंडा में पुलिस द्वारा एक पिछड़े जाति के युवक देवनारायण यादव को योगी जी की बेलगाम पुलिस ने कस्टडी में मार डाला। लखीमपुर में दलित बालिकाओं की गैंगरेप और हत्या के बाद गोंडा में पिछड़े की पुलिसिया हत्या योगी सरकार में दलितों पिछड़ों पर अत्याचार की कहानी कह रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show