श्रेयस अय्यर, मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

दुबई, (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ चुना गया है। अय्यर के अलावा यूएई के बल्लेबाज वृति अरविंद और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी का भी नाम लिया गया है।

वहीं, महिला वर्ग में न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर, भारत की दिग्गज स्टार मिताली राज और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को नॉमिनेट किया गया है।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर फरवरी के महीने में शानदार फॉर्म में थे। इससे पहले महीने में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में 80 और आखिरी टी20 में 16 गेंदों में 25 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव की चोट के कारण, अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ T20I श्रृंखला में नंबर 3 पर पदोन्नत किया गया था। उन्होंने तीन मैचों में नाबाद तीन अर्द्धशतक बनाए और 174.35 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए और उन्हें उनकी उत्कृष्ट बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया।

वहीं, मिताली राज न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। उन्होंने सीरीज में 77.33 के औसत और 82.56 के स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। श्रृंखला के अंतिम एकदिवसीय मैच में, उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई और 54 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने इस मैच में चार ओवर शेष रहते 252 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

दीप्ति शर्मा

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दीप्ति शर्मा ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने वनडे सीरीज में 10 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लिए और पांच मैचों में बल्ले से भी 116 रन बनाए। उन्होंने दूसरे वनडे में चार विकेट लिए और फिर अगले मैच में 69 रन की नाबाद पारी खेली।
इस स्रोत टेक्स्ट के बारे में अधिक जानकारी अतिरिक्त अनुवाद जानकारी के लिए आवश्यक स्रोत टेक्स्ट
प्रतिक्रिया भेजें
किनारे के पैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show