केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक बनेंगे डिप्टी सीएम

अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे 70 हजार लोग

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य एक बार फिर दूसरे स्थान पर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार योगी कैबिनेट में दिनेश शर्मा को जगह नहीं मिलेगी. उनकी जगह लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से विधायक ब्रजेश पाठक दूसरे डिप्टी सीएम होंगे।

हिंदुस्तान न्यूज के पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक उपमुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. ब्रजेश पाठक ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़ दी और 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए। पहली बार वे भाजपा के टिकट पर लखनऊ सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। पाठक को योगी सरकार-1 में कानून मंत्री बनाया गया था। पूरे पांच साल से कार्यकर्ताओं के बीच उनकी सक्रियता दिनेश शर्मा पर भारी पड़ रही है.

भाजपा में पाठक की मजबूत पकड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह कैंट क्षेत्र से चुनाव लड़े थे, जो राजधानी लखनऊ में पार्टी के लिए सबसे सुरक्षित सीटों में से एक है। पिछली बार जिस सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा था उस सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. दिनेश शर्मा को संस्था में जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसी तरह योगी सरकार-1 के कई बड़े चेहरों को इस बार कैबिनेट में जगह नहीं मिल रही है. अटल इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में आने का सिलसिला जारी है. विधायक, सांसद के अलावा पार्टी के आम कार्यकर्ता और अन्य कुलीन लोग पहुंच रहे हैं. योगी सरकार के इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब 70 हजार लोग शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show