देहरादून, (हि.स.)। कांग्रेस प्रदेश के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राजभवन पहुंच कर राज्यपाल से भेंट की। इस दौरान राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के संयुक्त नेतृत्व में राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश में बढ़ते अपराधिक घटनाओं को कानून व्यवस्था पर सरकार की विफलता को लेकर राज्यपाल को ध्यान दिलाया।

महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि सौंपे एक ज्ञापन में कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने राज्य की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था, महिलाओं और नाबालिग बच्चियों के विरुद्ध हो रही हिंसा,बलात्कार व जघन्य हत्याओं की घटनाओं को लेकर चिंता प्रकट करते हुए हस्तक्षेप का आग्रह किया।

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि भ्रष्टाचार और भयमुक्त सरकार के अपने वायदे पर अमल करने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। राज्य सरकार के मात्र एक माह के अल्प कार्यकाल में राज्य में हत्या,चोरी,डकैती,मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। राज्य में लगातार घट रही इन घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था उजागर होने के साथ-साथ राज्य की अस्मिता पर भी चोट पहुंची है।

राज्य की जनता में भय का वातावरण व्याप्त है तथा आमजन विषेशकर महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। राज्य में विगत एक माह के अन्तर्गत घटित जघन्य अपराधों के शोभायात्रा सुरक्षा से सम्बन्धित विभिन्न घटनाओं का उल्लेख किया गया है।

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से आग्रह करते हुए कहा कि राज्य में संवैधानिक संरक्षक होने के नाते पार्टी आग्रह करती है कि उपरोक्त आपराधिक घटनाओं पर शीघ्र निष्पक्ष कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को निर्देशित किया जाए।

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव,प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य,उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी, विधायक ममता राकेश, फुरकान अहमद,आदेश चौहान,सुमित हृदयेश,विरेन्द्र कुमार जाति,अनुपमा रावत एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show