हिसार : सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कुएं में उतरे चार युवकों की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को शव लेने से रोका

मंत्री धनक ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की

डीसी ने दिए घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

हिसार, (हि.स.)। जिले के उकलाना प्रखंड के ग्राम बुडाखेड़ा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कुएं में उतरे चार युवकों की मौत हो गयी है. राज्य के मंत्री, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हिसार से रेस्क्यू टीम ने चारों शवों को कुएं से बाहर निकाला. एक साथ चार लोगों की मौत से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। इन लोगों ने शव ले जाने वाली एंबुलेंस को रोक दिया है. प्रशासन ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

बताया गया कि यह घटना बुडाखेड़ा गांव में मंगलवार देर शाम की है. ग्रामीणों के मुताबिक ठेकेदार का कर्मचारी सुरेंद्र पहले इसी कुएं में मोटर चेक करने उतरा था और उसके बाद एक अन्य मजदूर राहुल भी नीचे उतर गया. इन दोनों के अंदर रहकर महेंद्र और चौकीदार राजेश भी कुएं में उतर गए लेकिन ये लोग भी ऊपर नहीं आ सके। चार युवकों के कुएं में डूबने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीण मौके पर पहुंच गए लेकिन सहायक उपकरण उपलब्ध न होने के कारण कोई भी ग्रामीण कुएं में नहीं उतर सका। कुएं के अंदर जहरीली गैस के कारण चारों की मौत हो गई।

सूचना पाकर एसडीएम राजेंद्र सिंह, डीएसपी रोहताश सिंह व एसएचओ बलवंत सिंह टीम के साथ पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कुएं से पानी निकालकर राहत कार्य शुरू किया. हिसार से पहुंची रेस्क्यू टीम ने देर रात तक चारों लोगों के शव बरामद कर उन्हें बाहर निकाला.

एक साथ चार लोगों की मौत से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस को शव लेने से रोक दिया. घटना की खबर मिलते ही राज्य मंत्री अनूप धनक रात करीब 11 बजे बुढाखेड़ा में ग्रामीणों के पास पहुंचे. मंत्री ने ग्रामीणों को समझाने का भी प्रयास किया। ग्रामीणों और पीड़ित परिवार की मांग है कि वे परिवार को मुआवजा देने और लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. खबर लिखे जाने तक मंत्री धनक ग्रामीणों से बात कर रहे थे।

उकलाना एसटीपी में चार लोगों की मौत की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला कलेक्टर डॉ. प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने का ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show