RFDL : केरल की लगातार दूसरी जीत, हैदराबाद ने भी चखा जीत का स्वाद

गोवा,(हि.स.)। केरला ब्लास्टर्स एफसी ने कप्तान आयुष अधिकारी के एक गोल की बदौलत मौजूदा रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) में बुधवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसी तरह हैदराबाद एफसी ने भी पहली बार हो रहे इस टूर्नामेंट में जीत का स्वाद चखा।

अपने पहले मैच में हैदराबाद को हराने वाली केरल ने दूसरे मैच में मुंबई सिटी एफसी को गोल अंतर से हराया जबकि हैदराबाद की टीम ने अपने दूसरे मैच में रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (आरएफवाईसी) को 2-1 से हराया।

नागोआ मैदान पर, अधिकारी ने पांचवें मिनट में अपनी टीम के लिए गोल किया, जबकि हैदराबाद ने दिन का दूसरा मैच आरएफवाईसी के डिफेंडर शिवाल्डो सिंह द्वारा 62 वें और बिष्णु बोरदोलोई द्वारा 64 वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल के साथ जीता। आरएफवाईसी के लिए 32वें मिनट में राजीबुल मिस्त्री ने पेनल्टी लगाई।

अधिकारी ने इस साल केरल को हीरो आईएसएल के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। पहले मैच की तरह इस मैच में भी अधिकारी ने मैदान पर अपना जलवा दिखाया और मुंबई के मिडफील्डर्स को पांच मिनट का समय देकर गोल किया।

गेंद को मैदान के बीच में जमा करने के बाद अधिकारी ने बड़ी चतुराई से हैदराबाद के बॉक्स में प्रवेश किया और फिर अपने गोलकीपर विशाल लामा को मात देकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, जो बाद में निर्णायक गोल साबित हुआ।

हालांकि मुंबई ने पहला गोल खाकर वापसी करने की कोशिश की, लेकिन उनके फॉरवर्ड ऑफिसर के अलावा संजीव स्टालिन की रफ्तार को मात नहीं दे सके. इसमें कप्तान आदिल अशरफ ने भी अहम भूमिका निभाई।

मुंबई की टीम ने हालांकि तमाम बाधाओं से लड़ते हुए कई मौके बनाए लेकिन वो उन मौकों को गोल में नहीं बदल पाई और इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार हारने को मजबूर हुई.

आरएफ यंग चैंप्स ने दिन के दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें इसके गोलकीपर रनित सरकार ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने कुछ बेहतरीन बचत करके अपनी टीम को गोल करने से बचाया। इस बीच, हालांकि इस युवा टीम ने गोल करके 1-0 की बढ़त ले ली, लेकिन हाफ टाइम के बाद अपने ही खिलाड़ी ने एक आत्मघाती गोल किया और स्कोर की बराबरी कर ली।

सिवाल्डो जाहिर तौर पर ऐसा नहीं करना चाहता था, लेकिन रबीह से एक क्रॉस को बचाने की कोशिश करते हुए, उसने गेंद को अपने ही पोस्ट में घुमाया। दो मिनट बाद हैदराबाद ने बढ़त बना ली। इस लक्ष्य में रबीह और विष्णु ने भूमिका निभाई और यह लक्ष्य बिष्णु के पास गया। इसके साथ ही हैदराबाद ने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत का जश्न मनाया जबकि आरएफ यंग चैंप्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show