तंजावुर (तमिलनाडु), (हि.स.)। तंजावुर जिले के कालीमेडु स्थित ऊपरी मंदिर की रथ यात्रा के दौरान कई लोग हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गए. पुलिस ने करंट लगने से 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक मरने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हादसा बुधवार तड़के रथ यात्रा के दौरान हुआ। रथ यात्रा में शामिल होने के लिए आसपास के गांवों से भी श्रद्धालु पहुंचे। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रथ यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रही थी. इसी दौरान रथ पर खड़े लोग हाई वोल्टेज के तार की चपेट में आ गए।

पुलिस के अनुसार करंट लगने से रथ क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे की जांच की जा रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजन को मुआवजे की घोषणा की है। प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।
इस स्रोत टेक्स्ट के बारे में अधिक जानकारी अतिरिक्त अनुवाद जानकारी के लिए आवश्यक स्रोत टेक्स्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show