पाकिस्तानी अखबारों से: कराची आत्मघाती हमले से जुड़ी खबरें सुर्खियों में रहीं

जब शाहबाज ने अमेरिका से दोस्ती बढ़ाने की बात कही तो इमरान ने कहा कि हम कठपुतली नहीं हैं।

भारत समेत कई देशों के राजदूतों को बदलने के फैसले की खबर प्रकाशित हुई थी.

नई दिल्ली, (हि.स.)। पाकिस्तान से बुधवार को प्रकाशित अधिकांश समाचार पत्रों में कराची विश्वविद्यालय में एक नकाबपोश महिला द्वारा खुद को उड़ाए जाने के बाद तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। अखबारों ने लिखा है कि चीनी शिक्षिका अपनी कक्षा से वापस जा रही थी, तभी उसकी कार के पास एक संदिग्ध महिला ने विस्फोट कर दिया। विस्फोट से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और बिलावल भुट्टो आदि ने घटना की निंदा की है और मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। समाचार पत्रों ने बताया कि बीएलए ने घटना की जिम्मेदारी ली है। अखबारों ने खबर दी है कि घटना के बाद प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ चीनी दूतावास पहुंचे और वहां जाकर संवेदना व्यक्त की. अखबारों ने खबर दी है कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने एक बयान में कहा है कि हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

अखबारों ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का एक बयान छापा, जिसमें उन्होंने कहा कि अमेरिका से दुश्मनी नहीं करने से दोस्ती बढ़ेगी। उनका कहना है कि सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रधानमंत्री का संवैधानिक अधिकार है। सड़कों पर अराजकता नहीं होने दी जाएगी। चुनाव सुधार के बाद होंगे चुनाव

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान प्रकाशित किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि समुदाय को सड़कों पर निकालकर हम अमेरिका को संदेश देंगे कि हम कठपुतली नहीं हैं. समाचार पत्रों ने पीटीआई के माध्यम से चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन की खबर दी है। समाचार पत्रों ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह का एक बयान प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह विदेशी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकारों से मिलेंगे।

अखबारों ने खबर दी है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को अदालत की अवमानना ​​का दोषी पाया गया है, उन्होंने लिखा है कि उन्हें रोजाना 10 हजार डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। अखबारों ने हमजा शहबाज के शपथ ग्रहण के फैसले को अदालत के जरिए सुरक्षित रखने और आज फैसला सुनाने की खबर भी दी है.

अखबारों ने दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकियों की गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के दो जवानों के मारे जाने की खबर दी है. समाचार पत्रों ने पाकिस्तान और अमेरिका की नौसेनाओं द्वारा आयोजित संयुक्त अभ्यास के बारे में भी बताया है। अखबारों ने रूस की चेतावनी भी छापी है, जिसमें कहा गया है कि दुनिया में परमाणु युद्ध का खतरा है। इन सभी खबरों को रोजनामा ​​दुनिया, रोजनामा ​​खबरा, रोजनामा ​​औसाफ, रोजनामा ​​पाकिस्तान, रोजनामा ​​एक्सप्रेस, रोजनामा ​​नवायक्त और रोजनामा ​​जंग ने अपने फ्रंट पेज पर प्रकाशित किया है।

रोजनामा ​​न्यूज ने एक खास खबर दी है जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान की नई शाहबाज शरीफ सरकार के जरिए कई बड़े देशों के राजदूतों को बदलने का फैसला लिया गया है. अखबार का कहना है कि महत्वपूर्ण देशों में अमेरिका, भारत, सऊदी अरब, कतर आदि शामिल हैं। अखबार ने बताया है कि राजनीतिक महत्व के इन देशों में राजदूत के रूप में तैनात गैर-राजनीतिक व्यक्तियों को हटा दिया जाएगा और उनके स्थान पर राजनीति से जुड़े लोगों को पोस्ट किया जाएगा।

रोज़नामा दुनिया ने एक खबर दी है जिसमें बताया गया है कि भारत के तमिलनाडु की एक सामाजिक कार्यकर्ता सबरीमाला ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। अखबार का कहना है कि उसने सऊदी अरब में पवित्र मक्का पहुंचने के बाद इस्लाम धर्म अपनाने की घोषणा की है। अखबार ने खबर दी है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें मस्जिद हराम में काबा के सामने खड़े दिखाया गया है। वीडियो में उन्होंने इस्लाम कबूल करने का ऐलान किया है. उन्होंने अपना नाम बदलकर फातिमा सबरीमाला रख लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show