सुनील नरेन बने आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर

मुंबई,(हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को भले ही गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन केकेआर के स्पिनर सुनील नारायण के लिए यह मैच ऐतिहासिक साबित हुआ। नरेन ने इस मैच में 150 विकेट पूरे किए और इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विदेशी स्पिनर बने।

नरेन ने अपने तीसरे ओवर में ललित यादव का विकेट लिया और अपने 150 विकेट पूरे किए। नरेन आईपीएल में 150 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर हैं और ओवरऑल लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो पहले नंबर पर हैं। ब्रावो ने 158 मैचों में 181 विकेट लिए हैं, जबकि लसिथ मलिंगा 122 मैचों में 170 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं, जबकि अमित मिश्रा 154 मैचों में 166 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में चौथी जीत दर्ज की। दिल्ली ने इस सीजन में खेले गए अपने 8 मैचों में से चार जीते हैं जबकि इतने ही मैच हारे हैं। वहीं, कोलकाता की नौ मैचों में यह छठी हार है। केकेआर तीन जीत के साथ अंक तालिका में आठवें नंबर पर है। इस हार ने केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show