बजट के अभाव मे कटरा से करनैगंज मार्ग का मरम्मत कार्य प्रभावित

2 फीट के गड्ढे को भरने के लिए 2.50 करोड़ के बजट का इंतजार
कटरा बाजार (गोंडा)। कटरा बाजार को लखनऊ मार्ग से जोड़ने के लिए बनाए गए कटरा कर्नलगंज मार्ग पर बने 2 फीट के गड्ढे की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग 2.50 करोड़ के बजट का इंतजार कर रहा है। बजट के अभाव में इस सड़क पर बने इस छोटे से गड्ढे की मरम्मत नहीं हो पा रही है। जबकि इस गड्ढे में फंस कर अक्सर कोई न कोई राहगीर चोटिल हो रहा है। स्थानीय लोग कई बार पीडब्ल्यूडी के अफसरों से इसके मरम्मत की मांग कर चुके हैं लेकिन अफसर हैं कि बजट ना होने का बहाना बनाकर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
कटरा बाजार को राजधानी लखनऊ की तरफ जाने वाली सड़क से जोड़ने के लिए कटरा करनैलगंज मार्ग सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से एक है। प्रतिदिन हजारों की आबादी इस सड़क का उपयोग करती है। सड़क पर भारी वाहनों की आवाजाही से इस पर कई जगह गड्ढे बन गए हैं। क्षेत्र के सुख्खापुरवा गांव के करीब सड़क पर बना 2 फीट लंबा गड्ढा राहगीरों के लिए मुसीबत बना हुआ है। अक्सर कोई न कोई राहगीर इस गड्ढे में फंस कर चोटिल हो रहा है। स्थानीय लोग कई बार इस गड्ढे को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी के अफसरों से मांग कर चुके हैं लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग बजट का अभाव बताकर हाथ पर हाथ धरे बैठा है। अफसरों की माने तो इस सड़क की मरम्मत के लिए ढाई करोड रुपए के बजट की दरकार है। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है लेकिन अब तक यह धनराशि आवंटित नहीं हो सकी है। बजट न मिलने से इस सड़क का मरम्मत कार्य प्रभावित है और इस 2 फीट के गड्ढे को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ढाई करोड़ रुपए के बजट का इंतजार कर रहे हैं। इस संबंध मे जेई पीडब्ल्यूडी उपेंद्र सिंह ने बताया कि बजट के अभाव मे इस मार्ग पर मरम्मत का कार्य नहीं हो पाया है। बजट आते ही जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जायेगा।
इनसेट
हादसे को दावत दे रही टूटी पुलिया
कटरा बाजार (गोंडा)। कटरा-गोंडा मार्ग पर बाबूपुर गांव सभा के समीप सड़क पर बनी पुलिया हादसे को दावत दे रही है। पुलिया की छत धंसने के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोग इसकी शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। क्षेत्र के दीपक शुक्ला ने बताया कि रात के समय पुलिया किसी बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है। निकेश ने बताया कि वह अपनी बाइक समेत इस गड्ढे में गिर कर घायल भी हो चुका है। खण्ड विकास अधिकारी राम प्रकाश मौर्य ने बताया कि लालपुर गांव के पास प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत सड़क बन रही है। निर्माण सामग्री ले जाते समय तक के भारी दबाव से की पुलिया टूटी है। ठेकेदार से बात हुई है। जल्द ही ठीक कराने का आश्वासन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show