मणिपुर विस चुनावः ईसाई संगठनों ने रविवार को चुनाव न कराने की उठाई मांग

-मांग नहीं माने जाने पर अदालत का दरवाजा खटखटाने की दी धमकी

इंफाल, (हि.स.)। अखिल मणिपुर ईसाई संगठन (एएमसीओ) ने मांग की है कि मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव रविवार के अलावा किसी अन्य दिन कराए जाएं। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने इस संबंध में अदालत का दरवाजा खटखटाने की धमकी दी है।

शुक्रवार को एएमसीओ के अध्यक्ष रेवारेंड एस प्रिम वाइफेई ने कहा कि उन्होंने मांग की कि रविवार, 27 फरवरी को निर्धारित मतदान की तारीख को ईसाई धार्मिक अनुष्ठानों को बरकरार रखने के लिए पुनर्निर्धारित किया जाए। अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वैफेई ने इस मामले को कोर्ट में ले जाने की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि रविवार ईसाइयों के लिए प्रार्थना का दिन है। इसलिए उन्होंने 27 फरवरी को मतदान के दिन को पुनर्निर्धारित करने के लिए 17 जनवरी को भारत के चुनाव आयोग को एक आवेदन प्रेषित किया है। रेवारेंड एस प्रिम वाइफेई ने कहा, अब तक चुनाव आयोग से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर चार फरवरी को एक बैठक हुई थी। बैठक में एक क्रिश्चियन एक्शन कमेटी का गठन किया गया। उन्होंने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि उनकी मांगों पर जल्द जवाब दिया जाए। वाइफेई ने कहा कि ईसाई समुदाय के लोगों ने कोरोना महामारी की पहली, दूसरी और तीसरी लहर के दौरान चर्चों में जाकर अपनी पूजा बंद करके सरकार को हर संभव समर्थन दिया है। इसलिए वे राज्य सरकार और संबंधित अधिकारियों से धार्मिक भावनाओं को समझने के बाद रविवार के अलावा किसी भी अन्य दिन मतदान के दिन पुनर्विचार करने की अपील कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show