यूक्रेन का आरोप- रूसी सैनिक ने मां के सामने किया 11 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न

कीव, (हि.स.)। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को करीब डेढ़ महीने का समय बाकी है, लेकिन न तो युद्ध खत्म होता दिख रहा है और न ही यूक्रेन के नागरिकों को राहत मिलती दिख रही है। इस बीच यूक्रेन के कई इलाकों में नरसंहार, महिलाओं के साथ बदसलूकी और यौन शोषण की घटनाओं ने मानवता को शर्मसार कर दिया है।

रूस पर मानवाधिकारों के आरोप लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यूक्रेन ने रूस और रूसी सेना के खिलाफ एक और सनसनीखेज आरोप लगाया है, जो वैश्विक युद्ध अपराधों के आरोपों का सामना कर रहे हैं। यूक्रेन ने दावा किया है कि बुचा शहर में एक रूसी सैनिक ने अपनी मां के सामने 11 साल के बच्चे का यौन उत्पीड़न किया। दावा किया जा रहा है कि रूसी सैनिक ने अपने कमांडर को वह वीडियो भेजा जिसमें वह यूक्रेन की एक बच्ची का यौन शोषण कर रहा था. हालांकि इस घटना के आरोपी सिपाही को रूस ने यौन अपराधों के आरोप में पकड़ लिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी रूसी सैनिक का नाम एलेगी बायचकोव है और उसने एक यूक्रेनी बच्चे का यौन शोषण करते हुए उसका एक वीडियो रिकॉर्ड किया और उस वीडियो को अपने अन्य रूसी साथियों को भेज दिया। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि रिपोर्ट में वीडियो कब और कहां का था। अगर इस वीडियो की पुष्टि हो जाती है, तो यह रूसी सैनिकों द्वारा किए गए सबसे बड़े युद्ध अपराधों में से एक होगा।

उल्लेखनीय है कि यूक्रेन लगातार रूस पर युद्ध अपराधों का आरोप लगा रहा है। हाल ही में यूक्रेन ने एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया था कि 8 अप्रैल को यूक्रेन के एक लाख बीस हजार बच्चों का अपहरण कर लिया गया था। आरोप है कि इन बच्चों की रूसी सीमा के पार तस्करी की जा रही है। यूक्रेन के मानवाधिकार आयोग की संसदीय आयुक्त ल्यूडमिला डेनिसोवा ने हाल ही में आरोप लगाया कि एक 14 वर्षीय यूक्रेनी लड़की का पांच रूसी सेना के सैनिकों द्वारा यौन शोषण किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show