मारुति ने अर्टिगा का नया संस्करण लॉन्च किया, कीमत 8.35 से 12.79 लाख रुपये

नई दिल्ली, (हि.स.)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने मॉडल अर्टिगा को लॉन्च किया है। मारुति ने अर्टिगा 2022 को कई अपडेट के साथ शुक्रवार को बाजार में उतार दिया। कंपनी ने इसकी शरुआती कीमत 8.35 लाख रुपये रखी है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

मारुति अर्टिगा के इस नये संस्करण में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से युक्त है। कंपनी ने नई अर्टिगा के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में उतारा है। मारुति के इस वाहन में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है। कंपनी यह मॉडल पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। मारुति का दावा है कि इस गाड़ी का ‘एवरेज’ यानी माइलेज 20.51 किलो मीटर प्रति लीटर (पेट्रोल) और 26.11 किलो मीटर प्रति लीटर (सीएनजी) है।

एमएसआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) हिसाशी ताकेउची ने जारी बयान में कहा कि नेक्स्ट जनरेशन अर्टिगा में आधुनिक प्रौद्योगिकी से लैस है, जिसमें कई खूबियां, नया इंजन और पूरी तरह से नया ट्रांसमिशन है। उन्होंने कहा कि भारतीय वाहन क्षेत्र में दस साल पहले जब अर्टिगा उतारी थी तो वह भी महत्वपूर्ण पल था। ताकेउची ने कहा इसने एक नया खंड तैयार किया था, जो 4.7 फीसदी की सालाना चक्रीय वृद्धि दर से बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show