कैसरगंज सांसद ने की भोलू हत्याकांड के न्यायिक जांच की मांग

डीएम के साथ हुई बैठक में सांसद ने रखी बात, प्रशासन का घेराव टाला

गोंडा। कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने छपिया थाना क्षेत्र के तांबेपुर गांव में हुए भोलू सिंह हत्याकांड की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है। गुरुवार को जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक के बाद सांसद ने 15 जुलाई को जिला प्रशासन के घेराव के अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। सांसद ने कहा कि मृतक के परिजन की आशंका को देखते हुए इस घटना की न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए। डीएम ने सांसद को न्यायिक जांच का भरोसा दिलाया है।

छपिया थाना क्षेत्र के तांबेपुर गांव में  26 जून को गांव के प्रधान के बेटे भोलू सिंह की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। मृतक के परिजनों ने चुनावी रंजिश में इस घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया था और गांव के ही पूर्व प्रधान के परिजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस हत्या में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मृतक के परिजनों का यह भा कहना था कि सत्तापक्ष के एक नेता की शह पर इस वारदात को अंजाम दिया गया है। इस हत्याकांड की कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कड़ी निंदा की थी और जिले के पुलिस को भोलू की हत्या का जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही 15 दिन के भीतर कार्रवाई न होने पर 15 जुलाई को जिला प्रशासन का घेराव किए जाने की चेतावनी दी थी। घेराव से पहले सांसद बृजभूषण शरण सिंह गुरुवार को डीएम डा उज्जवल कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और भोलू हत्याकांड की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की। डीएम ने सांसद की मांग पर घटना की न्यायिक जांच का भरोसा दिलाया है।

जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद सांसद ने 15 जुलाई को होने वाले घेराव के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। डीअम आवास से निकलने के बाद सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भोलू हत्याकांड के न्यायिक जांच कराए जाने समेत अन्य कई समस्याओं को लेकर वह डीएम से मिलने गए थे। डीएम ने समस्या समाधान का भरोसा दिया है। इस क्रम में 15 जुलाई को आयोजित मौन धरने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। सांसद के साथ सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह व नवाबगंज से जिला पंचायत सदस्य महेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

इनसेट

देश गलत दिशा में जा रहा है..संभलकर चलना पड़ेगा

गोंडा। झारखंड के स्कूलों में जुमे के दिन होने वाली छुट्टी पर कैसरगंज सांसद ने बयान दिया है। सांसद ने कहा जुमे के दिन छुट्टी होना हैरान करने लावा है। उन्होने कहा कि देश गलत दिशा में जा रहा है। संभलकर चलना पड़ेगा। जनसमस्याओं को लेकर सांसद गुरुवार को जिलाधिकारी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। बैठक से निकले के बाद जब पत्रकारों ने झारखंड के स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी किए जाने को लेकर सवाल किया तो सा सद ने कहा कि देश गलत दिशा में जा रहा है। संभलकर चलना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show