एआरपी ने शिक्षिका से किया दुष्कर्म, ट्रांसफर के नाम पर लिए 3.50 लाख, शिक्षिका के जेवर भी लूटे

ट्रांसफ़र कराने का झांसा देकर एआरपी ने शिक्षिका से किया दुष्कर्म
दुष्कर्म का विडियो भी बनाया, वायरल करने की धमकी देकर कर रहा ब्लैकमेल

गोंडा। पंडरीकृपाल ब्लाक में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) के पद पर कार्यरत एक शिक्षक ने अपनी करतूत से पूरे बेसिक शिक्षा महकमें को शर्मसार कर दिया है। एआरपी ने अपने ही विभाग की एक शिक्षिका को अपनी हवस का शिकार बना डाला। ट्रांसफर कराने का झांसा देकर एआरपी शिक्षिका को लखनऊ ले गया। वहां उसने शिक्षिका को नशीला कोलड्रिंक पिलाकर बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने शिक्षिका का विडियो भी बनाया और उसे वायरल करने की धमकी देकर शिक्षिका को ब्लैकमेल करता रहा। आरोप है कि ट्रांसफ़र के नाम पर एआरपी ने शिक्षिका से 3.50 लाख रुपये भी ले लिए। साथ ही उसके साथ मारपीट कर उसके सोने के जेवर भी लूट लिए। पीड़िता ने बीएसए से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की तो आरोपी एआरपी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय विभाग पूरे मामले को दबाने में जुट गया। हारकर शिक्षिका ने आरोपी एआरपी के खिलाफ कोतवाली नगर में दुष्कर्म,लूट,मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही आरोपी एआरपी फरार बताया जा रहा है।
कानपुर जिले की रहने वाली एक महिला जिले के पंडरीकृपाल ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। इसी ब्लाक में प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे केशवराय गांव का रहने वाला शाश्वत सावरकर सिंह भी पंडरीकृपाल ब्लाक में बतौर सामाजिक विज्ञान विषय से एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) के पद पर कार्यरत है। पीड़ित शिक्षिका के मुताबिक एआरपी साश्वत सपोर्टिव सुपरविजन के नाम पर बार बार उसके स्कूल में आता था। कई बार फोन पर भी वह पठन पाठन को लेकर चर्चा करता था। पीड़िता का कहना है कि एक बार उसने एआरपी से ट्रांसफ़र के विषय में जानकारी मांगी तो उसने अपने एक रिश्तेदार के बीएसए होने और अपनी सचिवालय में बहन को समीक्षा अधिकारी होने की बात कहकर उसका ट्रांसफ़र कराने में मदद करने की बात कही।

पीड़िता का आरोप है कि मार्च महीने में एआरपी साश्वत सिंह ट्रांसफ़र का झांसा देकर उससे 3.50 लाख रुपये ले लिए और उसे इसी सिलसिले में लखनऊ ले गया। आरोप है कि वहां साश्वत ने कोलड्रिंक में उसे नशीला पदार्थ खिलाकर पिला दिया जिससे वह बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसका विडियो भी बना लिया। वह उसे बेहोशी की हालत में ही छोड़कर पैसे लेकर फरार हो गया। होश में आने पर वह लोकलाज के जर से अपने मायके चली गई। पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने उसका अश्लील विडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। इस दौरान उसने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने उसका एटीएम कार्ड व सोने के जेवर भी लूट लिए। परेशान होकर उसने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पूरी घटना बताई लेकिन कार्रवाई करने के बजाय बीएसए ने मामले को दबाने की कोशिश की। कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने नगर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की फरियाद की। नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि पीड़ित शिक्षिका की तहरीर पर आरोपी साश्वत सावरकर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने व लूट करने समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही आरोपी एआरपी फरार बताया जा रहा है।
इनसेट
बीएसए पर आरोपी को बचाने का आरोप

गोंडा। इस घटना के सामने आने के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने से शिक्षक हतप्रभ है। घटना को लेकर शिक्षक संगठनों में आक्रोश है। हालांकि विभाग को बदनामी से बचाने के लिए शिक्षक संगठनों ने चुप्पी साथ रखी है। नाम न छापने की शर्त पर एक शिक्षक संगठन के पदाधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले इसी ब्लाक के एक शिक्षक पर छेड़खानी का आरोप लगने पर उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया था लेकिन यहां तो रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी आरोपी को बचाने की कोशिश की जा रही है। शिक्षिका के साथ दुष्कर्म होने की शिकायत मिलने पर आरोपी एआरपी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय बीएसए मामले को दबाने में जुटे हैं। सोमवार को जब घटना की जानकारी के लिए बीएसए को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No more posts to show